मोदी सरकार पर भड़के अयोध्या के महंत कहा- CAA-NRC के जरिए नफरत फैला रही सरकार मुसलमानो को क्यों...

मोदी सरकार पर भड़के अयोध्या के महंत कहा- CAA-NRC के जरिए नफरत फैला रही सरकार मुसलमानो को क्यों…

उत्तर प्रदेश के अयेध्या के संतों ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने और एनआरसी को प्रस्तावित करने के फैसले को नफरत फैलाने वाला बताया है। बता दें की पिछले वर्ष के आखिरी में सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून पारित किया था। और उसके बाद एनआरसी को देश में लागू करने की बात कही। जिसे लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

बता दें अयोध्या के अखिल भारतीय श्री पंच रामानंदी निर्वाणी अखाड़े के महंत ज्ञानदासजी महाराज ने मीडिया बात करते हुए कहा कि गरीब लोग सभी दस्तावेज नहीं दिखा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों से ये कैसे उम्मीद कर सकती है कि वो नागरिकता साबित करने के लिए दस्तावेज दिखा सकेंगे।

दरअसल, महंत ज्ञानदासजी महाराज ने ये बयान कोलकाता के दक्षिण 24 परगना जिले में दिया। यहां वो गंगासागर मेले में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। ज्ञानदास जी महाराज ने यहां पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की बहादुरी और ईमानदारी की प्रशंसा की। ज्ञानदास जी ने कहा कि ममता बनर्जी की आ’त्मा शु’द्ध है। उनके पास लड़ने की हिम्मत है, और वह हमेशा सच्चाई के पक्ष में खड़ी रही है।

वही उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार ने 2016 में 500 और हजार के नोट को बंद कर दिया तो बनर्जी ने इसकी आलोचना की थी। इस नोटबंदी से किसी को भी कोई फायदा नहीं हुआ। क्या इस कदम से आ’तंकवा’द खत्म हो गया है? या फिर महंगाई को काबू में किया गया? वे मूल रूप से लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं। यह लंबे समय तक नहीं चलेगा।

उन्‍होंने कहा कि हम संत हैं। हमारा कोई धर्म नहीं, कोई जाति नहीं है। हम सब मेहमान है और मुसलमा’न भी, तो केंद्र सरकार ने मुसलमा’नों को दूसरों से अलग क्यों किया है। वे पूरे देश में नफरत फैला रही हैं। अगर वे मुसलमा’नों को शामिल करते, तो कुछ नहीं होता।

Leave a Comment