बड़ी खबर: RJD ने लगाए नीतीश कुमार पर धांधली का आरोप, EC ने दिखाया 119 सीटों पर महागठबंधन जीता लेकिन नहीं दिया गया…

चुनाव आयोग ने देर रात बिहार विधानसभा चुनाव की 243 सीटों के नतीजों का एलान कर दिया। बिहार चुनाव में चली कठिन लड़ा'ई में प्रदेश की जनता ने एक बार फिर NDA पर भारोसा जताया है।

Bihar Election 2020 पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की अबतक की सबसे लड़ा’ई लड़ रहे नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे है. नीतीश कुमार ने अपने चेहरे की बदौलत एनडीए (NDA) को बहुमत दिला दिया है। एनडीए ने बिहार विधानसभा चुनाव की 243 सीटों में से बहुमत के लिए 122 में से तीन अधिक यानी 125 सीटें हासिल की है। हालांकि इस जीत में नीतीश की पार्टी जदयू को 43 सीटे ही मिला पाई है।

हलाकि नीतीश के नेतृत्व वाला गठबंधन भले ही जीत गया है लेकिन एक समय सांसद व विधायकों की संख्या के हिसाब से देखा जाये तो बिहार की सबसे बड़ी पार्टी जदयू ही थी. लेकिन इस चुनाव में भाजपा को 74, जदयू को 43 वीआइपी को 4, हम को 4 सीट पर जीत मिली है। वहीं राजद (RJD) नेता तेजस्वी यादव वाले पांच दलों के महागठबंधन ने 110 सीटें हासिल की हैं।

Grand Alliance

वही बिहार विधानसभा चुनाव में मतगणना के दौरान बड़ी धांधली के आरोप लगे है. राजद नेता तेजस्वी यादव लगातार आरोप लगा रहे है, वही राजद नेता व राज्यसभा सांसद मनोज झा भी मतगणना के दौरान दो बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कह चुके हैं कि नीतीश कुमार RO को कॉल करके रिजल्ट प्रभावित कर रहे हैं

आरजेडी पांच दलों के महागठबंधन के जीते हुए कई उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने दावे की पुष्टि के लिए उन्होंने लिस्ट जारी की है लिस्ट के अनुसार 119 सीटों पर महागठबंधन को जीत मिल चुकी है।

गौरतलब है की, राजद द्वारा जारी की गई 119 उम्मीदवारों की लिस्ट का अगर दावा सही है तो चुनाव आयोग के साथ-साथ शासन और प्रशासन सब पर सवाल उठना लाजिमी है. इसी धाँधली को लेकर आरजेडी अपने ऑफिशियल ट्विटर पर 119 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर नितीश कुमार पर आरोप लगाए है।

आपको बता दें आरजेडी अपने ऑफिशियल ट्विटर पर 119 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए लिखा, ये उन 119 सीटों की सूची है जहाँ गिनती पूरी होने के बाद महागठबंधन के उम्मीदवार जीत चुके हैं, वही रिटर्निंग ऑफ़िसर ने उन्हें जीत की बधाई भी दे दी है, लेकिन अब तक सर्टिफ़िकेट नहीं दिया हैं. उनका कहना है की आप हार गए हैं।

वही गौर करने वाली बात यह है की महागठबंधन ने 119 सीट जीतने के बाद कई टीवी चैनल 109 दिखा रहे है. आरजेडी ने आरोप लगाया है की नीतीश कुमार सभी अधिकारियों को फ़ोन कर धाँधली करवा रहे हैं. सभी उम्मीदवारों का फ़ाइनल रिज़ल्ट आने और उनको बधाई मिलने के अब अधिकारी कह रहे हैं कि आप हार गए हैं।