छे’ड़खा’नी का विरो’ध करने पर मुस्लिम युवती पर किरोसि’न डालकर जिं’दा ज’ला’या, पुलिस ने दबाया मामला

20 वर्षीय मुस्लिम युवती गुलनाज की मीडिया में खबर तक नहीं आई क्योंकि राज्य में चुनाव चल रहे थे। नीतीश सरकार की बदनामी न हो। इस वजह से इस घट'ना की खबर को छिपाया गया।

बिहार के वैशाली जिले के रसूलपुर हबीब गांव में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहाँ एक मुस्लिम युवती पर कि’रोसिन डालकर ज#ला दिया गया था। वही आरोप है कि 20 वर्षीय मुस्लिम युवती के गांव के ही दो लड़के शादी करने को लेकर लड़की पर दबाव बना रहे थे और लड़की द्वारा इनकार करने पर किरोसिन डालकर जिं#दा ज#ला दिया।

इस मामले में हैरान करने वाली बात यह है की पुलिस पी’ड़िता को न्याय दिलाने के बजाय उल्टा मामले को दबाने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है. वही पी’ड़िता के परिजनों का कहना है कि प्रशासन ने विधानसभा चुनाव में सरकार की गलत छ[वि बनने के डर से इस मामले को दबाए रखा।

Rasulpur Habib Village

मिली जानकारी के अनुसार, 20 वर्षीय मुस्लिम युवती गुलनाज खातून से सतीश और उसके एक साथी ने छे[ड़ खा’नी की जब गुलनाज ने इसका विरो[ध किया तो उन लोगों ने युवती पर कैरोसि’न डा’लकर जिं’दा ज#ला दिया। वही द’म तोड़ने से पहले गुलनाज ने वीडियो रिकॉर्ड कर बयान दर्ज कराया है।

आपको बता दें गुलनाज खातून ने पीएमसीएच में रविवार को द’म तो’ड़ दिया जिसके बाद परिजनों ने उसकी ला#श को पटना के करगिल चौक पर रखकर न्याय की मांग की तब कही जाकर यह मामला मीडिया की नजर में आया।

रिकॉर्ड किये गए वीडियो में पी’ड़ि’ता गुलनाज बयान देते हुए कहती कि मेरा नाम गुलनाज खातून है, मैं देसरी थाने के रसूलपुर हबीब गांव की रहने वाली हूं। कचरा फेंकने शाम के छह बजे जा रही थी तो रास्ते में विनय राय के बेटे सतीश राय ने मेरे ऊपर मि’ट्टी ते’ल डा’लकर आ#ग लगा दिया।

rahul gandhi

पुलिस को दिए बयान में गुलनाज ने बताया कि उसके पिता की मौ#त हो चुकी है, और मां सिलाई का काम करके घर चलाती है. गांव का ही रहने वाला सतीश राय उस पर प्यार और शादी के लिए दबाव डाल रहा था लेकिन उसमे मना करने पर उसने धमका’या। वही जब इस मामले की शिकायत लड़के के घरवालों से की तो उन्होंने कोई सुनवाई नहीं कि।

वही इस मामले पर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, की किसका अ’परा’ध ज़्यादा ख़’तरना’क है- जिसने ये अमा’नवी’य क’र्म किया? या जिसने चुनावी फ़ायदे के लिए इसे छुपा’या ताकि इस कु’शास’न पर अपने झूठे सुशासन की नीं’व रख सके?