VIDEO: हजरतगंज चौराहे पर स्कूटी सवार युवक और युवती का हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस के छूटे पसीने…

कोरोना वायरस महामारी का कहर इस समय देश भर में है. इसके चलते केंद्र सरकार ने लॉकडाउन भी लागू किया है, जिसके अभी तक चार चरण पुरे हो चुके है. देश इस तालाबंदी में दो महीने से भी ज्यादा का समय बिता चूका हैं. वहीं मौजूदा समय में लॉकडाउन का पांचवा चरण यानि लॉकडाउन 5.0 चल रहा है. इसे केंद्र की मोदी सरकार ने अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) नाम दिया हैं. दरअसल इस दौरान देश भर में लॉकडाउन से रियायतें दी जा रही हैं.

देश भर की सभी राज्य सरकारें अपने नागरिकों को इस लॉकडाउन में अधिक से अधिक छुट दे रही हैं. लेकिन इसी बीच कई अजीबोगरीब मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक और मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है. शहर के हजरतगंज चौराहे पर स्कूटी सवार युवक और युवती को चेकिंग के दौरान रोकना पुलिस को भारी पड़ गया.

हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने युवती के हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद उनसे जब स्‍कूटी के कागज मांगे गए तो वह कागज उपलब्ध नहीं करा सकी. जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने स्कूटी को सीज कर लिया.

दरअसल हजरतगंज चौराहे पर युवक ट्रैफिक नियम तोड़ते हुए स्कूटी निकाल रहा था जिसके चलते पुलिस ने उसे रोक लिया. इसके बाद पुलिस ने जब स्कूटी चला रहे युवक से स्कूटी के कागज मांगें तो वह युवक और उसके साथ मौजूद युवती पुलिस से भिड गए और जमकर बहस करने लगे.

यहीं नहीं युवती ने हाई वोल्टेज ड्रामा करना शुरू कर दिया. मामला इतना बिगड़ गया कि ट्रैफिक पुलिस को महिला पुलिस को बुलाना पड़ा. इस मामले को लेकर महिला थाना इंस्पेक्टर ने बताया कि हजरतगंज में ट्रैफिक नियम को तोड़ते हुए चौक निवासी सत्यांश मिश्रा नामक युवक गाड़ी निकाल रहा था.

 

इसी के चोलते पुलिस ने उसे रोककर स्कूटी के कागज दिखाने के लिए बोला जिस पर उसके साथ वाली युवती पुलिस पर भड़क गई और ड्रामा करने लगी. इतना ही नहीं इस बीच युवती ने महिला इंस्पेक्टर, सिपाही और ट्रैफिक पुलिस पर अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया. इस दौरान युवती किसी को फोन लगाने की कोशिश भी कर रही थी.

वहीं इस घटना के दौरान वहां कुछ मीडिया कर्मी भी मौजूद थे जिन्‍होंने इस मामले को अपने कैमरे में कैद किया है. वहीं युवती के हाई नाटक के बाद भी पुलिस अपनी बात डटी रही और जब युवक-युवती ने स्कूटी के कोई कागज नहीं दिखाए तो हजरतगंज पुलिस ने स्कूटी को सीज करके थाने भेज दिया.