VIDEO: बेहद शर्मनाक: CM मनोहर लाल खट्टर ने सोनिया गांधी को लेकर कहे भ’द्दे शब्द, कांग्रेस ने ऐसे किया पलटवार

देश के कई राज्यों में इन दिनों चुनाव का माहोल देखने को मिल रहा है| महाराष्ट्र और हरयाणा समेत देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे रहे है जिसके चलते सभी पार्टी और राजनैतिक दल चुनाव जीतने के लिए अपनी एड़ी से लेकर सर तक का ज़ोर लगा रहे हैं| लगभग सभी दल अपनी कमर कस मैदान में उतर चुके हैं और चुनाव के प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं| वहीँ चुनाव के चलते राजनैतिक दलों का एक दुसरे पर जवानी हमला ज़ारी है कोई भी पार्टी अपनी विपक्षी पार्टी को नी’चा दिखाने में कोई क़सर नहीं छोड़ रही है|

इन्ही जुबानी हमलो के चलते हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर CM Manohar Lal Khattar अपनी हरकतों और बयानों को लेकर विवादों में फं’सते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी Soniya Gandhi पर ऐसी टिप्पणी की है, जिस पर विवा’द हो सकता है।

जानकारी के मुताबिक़ रविवार 13 अक्टूबर को एक चुनावी रैली के दौरान सीएम मनोहर लाल ने सोनिया गांधी Soniya Gandhi को मरी हुई चुहिया कह दिया जिसके बाद कांग्रेस ने भी खट्ट’र पर पलटवार करते हुए सीएम से माफी मांगने के लिए कहा। इस पूरे मामले के चलते वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के एक नेता ने खट्टर को खच्चर कह डाला।

आपको बता दें कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ख’ट्टर ने अपना बयान देते कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वह कहने लगे कि पार्टी का नया अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का होना चाहिए।

साथ ही खट्टर ने कहा कि कांग्रेस के इस फैसले से हमें लगा यह काफी अच्छा कदम है और परिवारवाद को खत्म करने की पहल है। उन्होंने पूरे देश में करीब 3 महीने तक नए अध्यक्ष की तलाश की लेकिन 3 महीने बाद अध्यक्ष कौन बना? सोनिया गांधी। खोदा पहाड़ निकली चुहिया, वो भी म’री हुई’ यह उनकी स्थि’ति है।

बता दें कि खट्ट’र के इस विवा’दित बयान को लेकर कांग्रेस ने सख्त नाराज’गी जाहिर की है। साथ ही पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा कि बीजेपी के मुख्यमंत्री का यह कमेंट सत्तारु’ढ़ पार्टी की महिला विरो’धी छवि को पेश करता है। उनका बयान निंदनी’य है, हम मां’ग करते हैं कि वह सोनिया गांधी से तुरं’त मा’फी मांगें।

वहीँ सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal Khattar) के इस विवा’दित बयान पर कांग्रेस नेताओं ने अपनी तीखी प्रतिक्रि’या दी है। इसी के चलते महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नितिन राउ’त ने मनोहर लाल की टिप्पणी को शर्मना’क बताते हुए कहा कि हरियाणा के सीएम खट्ट’र नहीं खच्चर हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) का यह कोई पहला विवा’दित बयान नहीं है इससे पहले भी उन्होंने कुछ महीने पहले आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्मीरी महि’लाओं को लेकर भी विवा’दित टिप्प’णी की थी।

बता दें कि उन्होंने कश्मीर पर अपनी श’र्मना’क टिप्पणी करते हुए कहा था कि कुछ लोग कह रहे हैं कि कश्मीर अब आजाद हो गया है। वे वहां से अपने लिए दुल्हन लेकर आएंगे, इसे मजाक के तौर पर नहीं लिया जाए तो यदि लिं’गानुपा’त बढ़ाना है तो इससे समाज में सही सं’तुलन बनेगा।

साभारः #Jansatta

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here