हाथरस कां'ड: पहली बार BJP के किसी दिज्जग नेता ने की योगी आदित्यनाथ की जमकर खिंचाई

हाथरस कां’ड: पहली बार BJP के किसी दिज्जग नेता ने की योगी आदित्यनाथ की जमकर खिंचाई

हाथरस मामले को लेकर यूपी पुलिस और यूपी सरकार की कार्रवाई पर विपक्ष और आम लोग सवाल लगातार सवाल उठा रहे है, लेकिन अब बीजेपी के दिग्गज नेता भी योगी सरकार और यूपी पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान लगा रहे है. ऐसा पहली बार है जब किसी मामले को लेकर किसी बड़े बीजेपी नेता ने योगी आदित्यनाथ को फ’टका’र लगाई है. सीनियर बीजेपी नेता और पूर्व सीएम उमा भारती ने योगी सरकार पर सवा’ल दा’गे है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि यूपी पुलिस की संदि’ग्ध कार्रवाई के चलते भारतीय जतना पार्टी, राज्य सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ की छवि को ध’क्का लगा है. इसके साथ ही उन्होंने सीएम योगी से अनुरोध करते हुए कहा कि वह मीडियाकर्मियों और विपक्षी नेताओं को पी’ड़ि’ता के परिवार से मिलने की अनुमति दें.

उमा भारती पर ट्वीटर पर किये गए अपने ट्वीट में कहा कि पुलिस की इस सं’दि’ग्ध कार्रवाई से सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ की छवि को गहरा नुकसान पहुंचा है. भारती ने कहा कि पुरे हा’थ’रस मामले पर करीबी नजर रखें हुए है.

इसके साथ ही उन्होंने सीएम को साफ-सुथरी छवि वाला सीएम बताते हुए कहा कि मैं आपसे वरिष्ठ और आपकी बड़ी बहन जै’सी हूं. उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस द्वारा गांव और पी’ड़ि’त परिवार की जिस तरह से घे’राबं’दी की गई है उसे देख कर उन्हें बोलने के लिए मजबूर होना पड़ा.

मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम भारती ने कहा कि मैंने हाथरस में हुई घ’टना के बारे में देखा है, पहले तो मैंने सोचा कि मैं कुछ ना बोलूं क्योंकि आप इस मामले में ठीक ही कार्रवाई कर लेंगे. लेकिन पुलिस ने जिस तरह से गांव और पी’ड़ि’त परिवार की घेरा’बं’दी की है. उसके कितने भी तर्क हो सकते है लेकिन इससे विभिन्न आशंकायें जन्मी है.

आपको बता दें कि उमा भारती कोविड-19 से सं’क्रमि’त पाई गई है जिसके चलते वो ऋषिकेश के एम्स में भर्ती हैं. उमा भारती ने कहा कि अगर उनका स्वास्थ्य ठीक होता तो वो खुद भी पी’ड़ि’ता के परिवार से मिलने के लिए हाथरस पहुंचती. उन्होंने कहा कि अस्पताल से छुट्टी मिलते ही वह सबसे पहले परिवार से मिलने ही जाएंगी.

साभार- जनसत्ता