सपा नेता ने किया ट्वीट, हज़रत अली फरमाते है अगर कोई शख्स अपनी भूख मिटाने के लिए रोटी चोरी करे, तो चोर के हाथ….

भारत में कोरोना वायरस के सं’क्रम’ण को रोकने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. देश में चल रहा लॉकडाउन अभी खत्म नहीं होने वाला है. 3 मई को इसका दूसरा दौर खत्म होना था, लेकिन शुक्रवार को केंद्र सरकार ने इसे दो और हफ्तों के लिए और बढ़ा दिया मतलब अब 4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन का तीसरा चरण चलेगा इस तरह सवा सौ करोड़ की आबादी लगातार 55 दिन तक बंदिशों में रहेगी।

हलाकि संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान के बाद अति आवश्यक कामों को छोड़कर किसी चीज़ के लिए घर से बाहर जाने की इजाज़त नहीं दी जा रही है. लेकिन रोज़ कमाने रोज़ खाने वालों के लिए अगले 17 मई तक घर बैठने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

इस दौरान देश की एक बड़ी आबादी जो कामगारों और ग़रीबों की है उनपर भूख का संकट गहरा रहा है. सोशल मीडिया पर ऐसी सैकड़ों वीडियो और तस्वीरें आए दिन देखने को मिल रही है. जिसे देख पाना भी बहुत मुश्किल होता है।

हालाँकि देश की बहुत सी सामाजिक संस्थाएँ एवं समाज सेवी अपने अपने स्तर पर ऐसे ग़रीब और कमज़ोर तबके की हर संभव मदद कर रही है.ताकि इस लड़ा’ई में कोई भी पीछे न छूट जाए हलाकि इसके साथ साथ कई लोग ऐसे भी हैं जो बहुत ही ख़ामोशी के साथ अपने आस पास के जरुरत मंदो की लगातार मदद कर रहे है।

वही हर साल की तरह 1 मई को अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जाता है. इस दिन देश में मजदूरों के हक और अधिकारों से संबंधित कई कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाता है. लेकिन इस साल कोरोना सं’क्र’मण के चलते लॉकडाउन की वजह से मजदूर दिवस से जुड़े सभी कामों को पहले ही रद्द कर दिया गया है।

ऐसे सोशल मीडिया पर कोई चीज वायरल हो तो उस पर हर किसी की नजर पड़नी लाजिम है. दरअसल, समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रवक्ता जितेंद्र वर्मा जीतू पटेल ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया जिसमें वो शायद लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में भु’खम’री की चपेट में आए ग़रीबों मज़दूरों के दुःख को दर्शाते हुए वर्तमान सरकार पर निशा’ना साध रहे हैं।

दरअसल आए दिन ऐसी खबरें आरही हैं की भूख से परेशान पूरा पूरा परिवार आ’त्मह’त्या कर ले रहा है तो वहीं बिहार का एक विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वाइरल हुआ जिसमें कुछ बच्चे भू’ख मिटाने के लिए में’ढक खाते दिखाई दे रहे हैं और इसकी वजह घर में राशन ना होना बताया।

समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रवक्ता जीतेंद्र वर्मा जीतू ने ट्वीट कर लिखा कि ‘हज़रत अली फ़रमाते हैं अगर कोई शख़्स अपनी भू’ख मिटाने के लिए रोटी चो’री करे तो चोर के हाथ का’टने के बजाय बादशाह के हा’थ का’टे जाएँ’

जीतेंद्र वर्मा द्वारा किए गए इस ट्वीट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. बड़ी संख्या में लोगों ने लाइक और रीट्वीट कर के अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

Leave a Comment