दाढ़ी कटवाने वाले मुस्लिम सब-इंस्पेक्टर को लेकर हिन्दू महासभा भड़की कहा- नौकरी की लालच में दाढ़ी कटवाने वाले दारोगा…

उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद के रामाला थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंतसार अली को बिना अनुमति लंबी दाढ़ी रखने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया था. मामला तूल पकड़ने के बाद सस्पेंड सब इंस्पेक्टर इंतसार अली ने दाढ़ी कटवा ली है. दाढ़ी कटवाने के बाद एसपी ने उन्हें बहाल कर दिया।

हलाकि इस मामले में पहले निलंबित सब इंस्पेक्टर इंतसार अली का कहना था कि नवंबर 2019 में दाढ़ी रखने की अनुमति के लिए आईजी को आवेदन पत्र भेजकर अनुमति मांगी थी, लेकिन अभी तक अनुमति नहीं मिली लेकिन अब इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के मेरठ में अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

unnamed

पंडित अशोक शर्मा ने बागपत में लंबी दाढ़ी रखने के बाद वि’वा’द में आए दारोगा को बर्खास्त करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि देश के अंदर क’ट्ट’र वाद का बीज बोया जा रहा है. शर्मा ने बागपत के दारोगा को दुर्भा’ग्यशा’ली बताते हुए कहा कि उन्होंने धर्म का प्रचार करने के लिए दाढ़ी रखी थी. लेकिन बाद में नौकरी की लालच में वो अपने धर्म को भूल गए।

पंडित अशोक शर्मा ने कहा कि जब उन्हें नौकरी से सस्पेंड किया गया तो उन्होंने आऩन- फानन में दाढ़ी कटवा ली. अगर दारोगा जी धर्म के पक्के थे तो उन्हें दाढ़ी नहीं कटवानी चाहिए थी. पंडित अशोक शर्मा ने कहा जब बात नौकरी पर आई थी क’ट्ट’र दारोगा जी ड’र कर भाग गए. बता दें कि दारोग ने दाढ़ी कटवाने के बाद फिर से नौकरी ज्वाइन कर ली।

 

सहारनपुर निवासी इंतसार अली यूपी पुलिस में एसआई के पद पर भर्ती हुए थे और पिछले तीन साल से वह बागपत जिले में कार्यरत हैं. लॉकडाउन से पहले उन्हें रमाला थाने में तैनाती दी गई थी. पुलिस विभाग के नियमों के विपरीत लं’बी दाढ़ी रखने को लेकर चर्चा में आए थे.