CAA विरोध प्रदर्शन के दौरान केंद्रीय मंत्री के घर पर ह’मला करने वाले निकले भाजपा कार्यकर्ता 2 लोग समेत 3 को…

असम में नागरिकता संशोधन कानून CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली के घर पर ह’मला करने के आरोपी 3 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है बताया जा रहा है कि इनमे से 2 भाजपा के कार्यकर्ता है। बता दें की पिछले कई दिनों से पूरे देश मे CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे है। और इस दौरान कई हिं’सक प्रदर्शन हुए थे। जहाँ कई लोगो की मौ’त हो गई थी।

उपरी असम के दुलियाजान इलाके में केंद्रीय राज्यमंत्री तेली के घर पर 11 दिसंबर, 2019 को CAA के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन के दौरान ह’मला किया गया था। दिब्रुगड़ क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक श्रीजीत टी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से आ’रोपियों की पहचान की जा रही है। पुलिस के अनुसार रविवार को इन तीनों को गिरफ्तार किया गया था।

अधीक्षक ने बताया कि ह’मले के बाद से ही आरो’पियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा अभियान चलाया जा रहा है और इस कार्यवाही में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एक भाजपा सूत्र ने इस बात की पुष्टि की कि देबाजीत हजारिका और विकी सोनार पार्टी कार्यकर्ता हैं। वहीँ राज्य भाजपा की और से इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

हलाकि जब इस संबंध में मंत्री रामेश्वर तेली से बात की गई तो उन्होंने कहा मुझे नहीं पता कि किस वजह से उन्हें पकड़ा गया है। लेकिन यदि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है तो कुछ सच्चाई होगी ही। तीनों मेरे घर के पास ही रहते हैं, वे हमेशा अपने परिवार के साथ मेरे कार्यक्रमों में पहुंचे हैं।

वही दिब्रुगड़ में CAA के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल 88 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीँ वर्तमान में असम में अभी हालात सामान्य है। नागरिकता कानून को लेकर देश की राजधानी के शाहीनबाग़ इलाके में पिछले 54 दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है।

Leave a Comment