VIDEO: बीजेपी शासित राज्य में लॉकडाउन की उ’ड़ीं ध’ज्जि’याँ, धार्मिक रथ यात्रा में जुटी सैकड़ो की भी’ड़

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते देश भर में 3 मई तक का लॉकडाउन किया गया है. तमाम चे’ताव’नि’यों के बावजूद धार्मिक आयोजन लॉकडाउन और सोशल डि’स्टैं’सिंग की धज्जियाँ उड़ाते नज़र आ रहे है. एकतरफ तबलीगी जमात का कार्यक्रम पूरे देश के लिए सि’रदर्द बना हुआ है. तो अब दूसरी तरफ गुरुवार को बीजेपी शासित राज्य कर्नाटक के कलबुर्गी में एक धार्मिक रथ यात्रा में सैकड़ों लोगों के जुटने का मामला सामने आया है।

कलबुर्गी में गुरुवार को आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में लोग इक’ट्ठे हो गए, ये लोग सि’द्धा’लिंगे’श्व’र मेले में भाग लेने के लिए इक’ट्ठे हुए थे, इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक़, इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें हज़ारों लोग एक रथ को खींच रहे हैं।

बता दें वायरल वीडियो में लोगों को कंधे से कंधा मिलाकर रथ को खींचते नज़र आ रहे है, इस दौरान न तो लॉकडाउन की कोई फिक्र की गई और न ही सोशल डि’स्टेंसिं’ग का कोई ध्यान, यह मेला कलबुर्गी जिले के चि’ट्टापुर तालुका में आयोजित किया गया था।

अब इस मामले को लेकर कलबुर्गी पुलिस ने मामला दर्ज कर दलिया है आपको बता दें कलबुर्गी वही जिला है, जहां भारत में कोरोना वायरस से पहली मौ’त हुई थी, लॉकडाउन के बीच इस मेले में सैकड़ो लोग इक’ट्ठा हो गये लेकिन स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन उन्हें रोकने की वजाए यह सब देखता रहा।

आपको बता दें यह मेला ऐसे दिन सामने आया जब कर्नाटक में एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमण के सबसे ज़्यादा मामले सामने आए, गुरुवार को राज्य में 34 नये कोरोना सं’क्रमि’त मामले आये है. और अब तक 315 लोग इस वायरस से सं’क्रमि’त हो चुके हैं जबकि 13 लोगों की मौ’त हो चुकी है।

इससे पहले 10 अप्रैल को कर्नाटक बीजेपी के विधायक एम. जयराम ने अपना जन्मदिन बड़े जोर शोर से मनाया था, इस मौक़े पर उनके सैकड़ों समर्थक जमा हुए थे और बड़ा चॉकलेट केक काटा गया था, इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चों को भी बुलाया गया था, बर्थडे में शामिल हुए लोगों को बिरयानी भी परोसी गई थी।

Leave a Comment