VIDEO: उन्होंने मेरा वेंटिलेटर हटा दिया, मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं’, कोरोना के मरीज ने म’रने से पहले अस्पताल की लापरवाही का…

हैदराबाद: सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. आपको बता दें कोरोना वायरस मरीज के इलाज में कुप्रबंधन और उचित सुविधाओं की कमी का मामला सामने आया है. कोरोना मरीज 35 वर्षीय के परिजनों ने आरोप लगाया कि हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा उनके बेटे के इलाज में लापरवाही बरती गई जिससे मरीज की मौ’त हो गई है।

अमर उजाला की खबर के अनुसार कोरोना म’हामा’री के चलते 24 जून को हैदराबाद के सिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए मरीज का वहां इलाज चल रहा था, मगर बीते शुक्रवार को उनकी मौ’त हो गई इधर मरीज का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर नहीं रखा जा रहा है।

वीडियो मृतक के परिजनों ने साझा किया है। हालांकि हॉस्पिटल प्रशासन का कहना है कि मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। प्रशासन ने कहा कि मरीज को हृ’द’य संबंधी समस्या हुई जिसके बाद उनकी मौ’त हो गई है।

वायरल वीडियो में कोरोना बीमारी से जूझ रहे मरीज को सांस लेने संबंधी समस्या से जूझते हुए देखा जा सकता है. मरीज ने कहा कि तीन घंटे से उनका वेंटिलेटर हटा रखा है।

 

वीडियो मे मरीज ने कहा, उन्होंने मेरा वेंटिलेटर हटा दिया है और पिछले तीन घंटों से ऑक्सीजन सपोर्ट देने के मेरे अनुरोध का जवाब नहीं दे रहे हैं। मेरे दिल ने काम करना बंद कर दिया है मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं डैडी जी। डैडी बाय सभी को बाय, बाय डैडी जी।

मृ’तक के पिता ने आरोप लगाया कि वीडियो भेजने के थोड़ी देर बाद उनके बेटे की मौ’त हो गई। रविवार को मृ’तक का अं’तिम संस्कार कर दिया गया। हैदराबाद के जवाहरनगर निवासी मृ’तक के पिता ने कहा कि मेरे बेटे को 24 जून से बुखार था कुछ अस्पतालों में भर्ती करने के प्रयास के बाद आखिरकार उसे 24 जून को चेस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 26 जून को उसकी मौ’त हो गई।