अंजना, रुबिका सहित कई पत्रकारो ने फैलाई Pok में एयर स्ट्राइक अफवाह, इंडियन आर्मी ने नकारा

एयरस्ट्राइक की अफवाह: भारतीय मीडिया ने खबर चलाई कि सेना ने POK में हम'ला किया, थोड़ी देर बाद सेना का बयान- ये फेक रिपोर्ट्स

नई दिल्लीः हिंदी में एक कहावत है घर में बच्चा पैदा हुआ नहीं कि झुनझुना पहले खरीद लाते है। यही सब गोदी मीडिया ने कर दिखाया दरअसल, गुरुवार शाम करीब 7 बजे अचानक तमाम टीवी चैनलों पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी PoK में भारतीय सेना द्वारा एयर स्ट्राइक की खबरें आने लगी। चारों तरफ से गोदी के लाल एक साथ झूठ बोलने शुरू हो गए थे इस भांड मीडिया ने भारत की बहादुर सेना का जितना अपमान किया है शायद उतना तो पाकिस्तान ने भी नही किया होगा।

वही अफवाह फैलाने वाले भांड मीडिया की वजह से भारत की सेना को स्पष्टीकरण देना पड़, सेना को बयान जारी बताया की लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर कोई गो’ली बारी नहीं हुई है, वही थोड़ी देर बाद ही सेना ने फिर कहा कि LoC पार कर PoK में सेना की स्ट्राइक की रिपोर्ट्स अफवाह हैं। ऐसी कोई कार्रवाई सेना ने नहीं की है।

POK

गुरुवार की शाम को भारतीय मीडिया द्वारा फैलाई गई अफवाह के बाद में समाचार एजेंसी एएनआइ ने सेना के हवाले से कहा कि गुलाम कश्‍मीर में एयर स्‍ट्राइक की खबर महज अफवाह है। भारतीय सेना के महानिदेशक सैन्य अभियान लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में भारतीय सेना की कार्रवाई की रिपोर्टें फर्जी हैं।

दरअसल पिछले हफ्तों में पाकिस्तान सेना की ओर से कई बार संघ’र्षविरा’म उल्लंघन किया था। LOC के इस पार भारतीय इलाकों में आम लोगों को निशाना बनाया गया था। इसके पीछे पाक की मंशा घु’सपै’ठ कराने की रहती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 2019 में पाकिस्तानी फा’य’रिं’ग में करीब 19 आम लोगों की मौ#त हो गई थी। वही इस साल अब तक 21 लोगों की जा#न जा चुकी है।

आपको बता दें पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ कई इलाकों में गो#लाबा’री की जिसके बाद भारतीय सेना ने टैंक रो’धी निर्दे’शि’त मि’साइ’लों से कई पाकिस्तानी ठिकानों पर ता’बड़-तोड़ ह’म’ला किया, जिसमें कम से कम आठ पाकिस्तानी सैनिको के मा#रे जाने की खबर है।