भारतीय तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता नहीं रहे, देश के लिये खेलने गया बेटा नहीं लौट पायेगा हिंदुस्तान

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के 53 वर्षीय पिता का निधन, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है भारतीय क्रिकेटर नहीं लौट पाएंगे हिंदुस्तान

नई दिल्ली: टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए टीम इंडिया में चुने गए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया है। 53 साल के मोहम्मद सिराज के पिता को फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया था। एक क्रिकेटर के रूप में सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही है। मोहम्मद सिराज को पिता के निधन की खबर शुक्रवार को अभ्यास सत्र से लौटने के बाद दी गई थी।

गौरतलब है की, कोविड-19 के चलते ऑस्ट्रेलिया सरकार के कड़े नियमों के कारण मोहम्मद सिराज पिता की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए भारत नहीं लोट सकेंगे बता दें मोहम्मद सिराज के पिता की निधन की खबर आते ही सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गयी. तमाम फैंस शोक प्रकट करते हुए सिराज को सांत्वना दे रहे हैं।

Indian fast bowler Mohammad Siraj

आपको बता दें मोहम्मद सिराज की इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सिराज के पिता के निधन पर शोक जताया है। वही आरसीबी ने ट्वीट करते हुए लिखा है की, मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया है। पूरी आरसीबी परिवार इस मुश्किल वक्त में आपके साथ है।

पिता के निधन से आहात मोहम्मद सिराज ने कहा कि मेरे पिता हमेशा यही चाहते थे कि मैं देश का नाम रोशन करूं मैं जानता हूं कि मेरे पिता ने शुरुआती दिनों में क्रिकेट के लिए मेरे जुनून को बरकरार रखने के लिए ऑटोरिक्शा चलायी है. हाल ही में सिराज ने इंडियन प्रीमियर लीग ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और यही प्रदर्शन उनकी गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयन की वजह बन गया।

पता चला है कोविड-19 के चलते ऑस्ट्रेलिया सरकार के कड़े नियमों के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए भारत नहीं लौटें पाएंगे। भारतीय टीम 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद अभी 14 दिन के पृथकवास से गुजर रही है। (इंपुट: भाषा के साथ)