IPL 2020: ‘मियां रेडी हो जाओ,’ विराट कोहली के वे 4 शब्द जिसे सुन मोहम्मद सिराज ने बरपा’या कह’र

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से ना सिर्फ कई रिकॉर्ड ध्वस्त किये बल्कि आईपीएल में इतिहास भी रच डाला है. बुधवार की शाम आईपीएल में हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore, RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders, KKR) के मुकाबले में सिराज ने शानदार प्रदर्शन करके इतिहास रच दिया.

इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया. विराट ने शहबाज अहमद की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में स्थान दिया और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया.

Mohammed Siraj

इसके बाद मैदान में गेदबाजी करने के लिए उत’रे मोहम्मद सिराज ने वो कर दिखाया जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 साल के इतिहास में आज तक कभी कोई भी नहीं कर पाया. सिराज ने अपने पहले तीन ओवर में से दो मेडन ओवर किये.

इसके साथ ही सिराज आईपीएल में लगातार दो मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. इसके साथ ही सिराज ने अपने चार ओवर में महज आठ रन देते हुए तीन विकेट झटके. उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

सिराज ने मैच के दुसरे और अपने पहले ही ओवर में केकेआर के ओपनर राहुल त्रिपाठी और साथ ही नीतीश राणा का विकेट लगातार दो गेंदों को झ’टके. अपने पहले ओवर में उन्होंने एक भी रन नहीं दिया.

इसके बाद अपना दूसरा ओवर करने आए सिराज ने टॉम बैंटन को चलता किया. इस ओवर में एक रन लेग बाइ का बना था, इसलिए इस ओवर को भी मेडन ओवर में गिना गया. इसके बाद सिराज ने अपना तीसरा ओवर फेंका जिसमें उन्होंने सिर्फ दो रन दिये.

तीन ओवर के बाद सिराज का बॉलिंग स्पेल 3-2-2-3 रहा. आईपीएल के इतिहास में इससे पहले कोई भी गेंदबाज एक मैच के दौरान लगातार दो मेडन ओवर नहीं फेंके सका था. लेकिन अब यह रिकॉर्ड सिराज ने अपने नाम कर लिया है. वहीं सिराज ने अपने आखिरी ओवर में छह रन दिये.

सिराज ने केकेआर की बल्लेबाजी की शुरुआत में ही ऐसी कमर तो’ड़ी कि फिर केकेआर की पारी कभी संभल ही नहीं सकी. नतीजा यह रहा कि केकेआर की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर महज 84 रन ही बना सकी.

जिसके जवाब में आरसीबी ने 13.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाकर आठ विकेट से जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ आरसीबी प्वॉइंट टेबल में दूसरे पायदान पर आ गई है. आरसीबी के खाते में 14 प्वॉइंट्स हैं. वहीं आठ प्वॉइंट्स के साथ केकेआर प्वॉइंट टेबल में पांचवें पायदान पर फिसल गई है.

साभार- लाइव हिंदुस्तान