24 घंटे पहले ही विकास दुबे एनका’उंटर की भविष्यवाणी कर दी थी इस IPS अधिकारी ने, वायरल हुआ ट्वीट

उत्तर प्रदेश के मोस्ट वॉ’न्टे’ड अप’राधी विकास दुबे के घर हुई मुठभे’ड़ के दौरान भाग निगलने से लेकर उसकी गिरफ्तारी और फिर उसके एन’काउं’टर तक हर कदम सवालों के घेरे में रहा है. लेकिन सबसे ज्यादा संदे’ह और सवालों के घेरे में विकास दुबे शूटआउट हैं. पुलिस और ए’नकाउं’टर के तरीके पर काफी सवाल उठ रहे है, सिर्फ राजनेता ही नहीं बल्कि पुलिस विभाग के कुछ आला अधिकारी भी इस पर सवालिया निशान लगा रहे है.

इसी बीच सोशल मीडिया पर मामले को लेकर आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर का एक ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है. यह ट्वीट एक दिन पुराना है, इस ट्वीट में उन्होंने पुलिस कि कारर्वाई पर सवाल उठाए हैं. दरअसल अमिताभ से पहले ही एनकाउं’टर का संदेह जताया था.

अमिताभ ठाकुर ने अपने ट्वीट में लिखा कि विकास दुबे ने सरेंडर कर दिया है. हो सकता है कल वह यूपी पुलिस कस्टडी से भागने का प्रयास करें और मा’रा जाए. इस तरह विकास दुबे का चैप्टर क्लोज हो जाएगा. किंतु मेरी निगाह में असल आवश्यकता यह है कि इस कां’ड से सामने आई यूपी पुलिस के अंदर की गंदगी को ईमानदारी से देखते हुआ उसपर निष्पक्ष/कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए.

अमिताभ ठाकुर के इस ट्वीट को अब तक करीब 458 बार रीट्वीट किया जा चुका है. इसके साथ ही इस पर करीब 1000 से ज्यादा लाइक्स प्राप्त हो चुके हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लोग यूपी पुलिस पर सवाल उठा रहे है.

बता दें कि इस ENCO-UNTER को लेकर कई राजनेता भी सवाल उठ रहे है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि जिसका शक था वही हुआ. दुबे का किन किन राजनैतिक लोगों से, पुलिस व अन्य अधिकारियों से सं’पर्क था, अब उजागर नहीं हो पाएगा.

उन्होंने आगे लिखा कि पिछले 3-4 दिनों में विकास दुबे के 2 अन्य साथियों का भी ENCO-UNTER कर दिया गया है लेकिन तीनों ENCO-UNTER का पै’टर्न एक समान क्यों है?

वहीं यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस ENCO-UNTER को लेकर सूबे की योगी सरकार को घेरा. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई हैं.