विदेशों से आ रही प्रतिक्रियाओं पर इरफान पठान ने अक्षय, कंगना और सचिन तेंदुलकर को करारा जवाब दिया

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने Tweet कर दिलाई अमेरिका के जॉर्ज फ्लॉयड की याद तो स्वरा भास्कर ने यूं दिया रिएक्शन

आप राजधानी दिल्ली की सीमाओं से सटे इलाकों में महीनों से चल रहे है किसान आंदोलन के बारे में तो जानते ही होंगे और जाहिर तौर पर आपने इसकी खबरें भी खूब पढ़ी होंगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस वक्त देश में किसान आंदोलन की तरह ही एक और आंदोलन चल पड़ा है जो कि खासा मशहूर है। जैसे जैसे समय बदल रहा है तो बातचीत का तरीका भी बदल रहा है।

पहले लोग अपनी किसी बात को रखने के लिए इकट्ठा होते थे और तब जाकर किसी मुद्दे पर अच्छे या बुरे का फैसला करते थे हालांकि अब भी ऐसा ही होता है लेकिन तरीका थोड़ा बदल गया है अब इसमें अहम भूमिका निभा रहा है सोशल मीडिया जी हां दुनिया में अब सड़कों पर कुछ भी हो उसका असर सोशल मीडिया पर दिख जाता है।

इरफ़ान पठान ने बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ को मुँह तोड़ जवाब दिया है.

 

और ऐसे में किसान आंदोलन की तरह अब ट्विटर पर भी एक आंदोलन चल पड़ा है और यह आंदोलन है बॉलीवुड इंडस्ट्री के कलाकारों का। जब से देश भर के किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर उतरे हैं तभी से बॉलीवुड सेलेब्स ने ट्विटर पर घमासान शुरू कर दिया है।

और अब तो यह इतना बढ़ गया कि ट्विटर को खुद कार्यवाही करते हुए अभिनेत्री कंगना रनौत के कुछ ट्वीट्स डिलीट करने पड़े। बता दें कि इस लिस्ट में सिर्फ कंगना रनौत ही नहीं बल्कि उनके साथ अक्षय कुमार सनी देओल अजय देवगन जैसे बड़े नामी कलाकार शामिल हैं। इसके अलावा खेल जगत से भी सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सुरेश रैना रवि शास्त्री प्रज्ञान ओझा जैसे बड़े क्रिकेटर शामिल हैं।

यूं तो बॉलीवुड से लेकर खेल जगत की हस्तियां किसान आंदोलन पर शुरू से ही अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। लेकिन अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना के ट्वीट के बाद तो बॉलीवुड से लेकर खेल जगत की हस्तियों ने ता’बड़तो’ड़ ट्वीट किए और अपने ट्वीट्स में Indiatogether है शटैग के साथ भारत के एकजुट रहने की बात कह रहे है।

और दुनिया भर की तमाम हस्तियों को भारत के आंतरिक मामलों में दखलंदाजी न करने की सलाह भी दे रहे है. लेकिन अब खेल जगत के ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने एक अलग ही मुद्दा उठाते हुए बॉलिवुड और खेल जगत की तमाम हस्तियों को आड़े हाथों लिया है।

दरअसल किसान आंदोलन को लेकर बॉलीवुड सेलेब्स के द्वारा किए गए ट्विट्स में एक बात कॉमन देखने को मिली कि वे सभी दुनिया भर से किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया दे रही हस्तियों को भारत के आंतरिक मामलों में ना बोलने की सलाह दे रहे थे

लेकिन अब इरफान पठान ने इस पर तीखा ह’मला किया है। इरफान पठान ने ट्वीट करते हुए कहा कि “जब अमेरिका में पुलिस ने जॉर्ज फ़्लॉइड को बे’रह’मी से सड़क पर मा#र दिया था तो हमारे देश ने इस घटना पर खुलकर दुख जाहिर किया था #Justsaying

इरफान पठान के एक ट्वीट से यह साफ जाहिर होता है कि वे किसान आंदोलन पर पॉप स्टार रिहाना से लेकर जलवायु एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग के प्रतिक्रिया देने को बिल्कुल गलत नहीं मानते। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि दुनिया भर में हुई ऐसी घ’टनाओं पर जिन पर बोलना चाहिए। भारत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

ऐसे में भारत में हो रही घटनाओं पर विदेशों से आ रही प्रतिक्रियाओं पर हमें क्यों समस्या हो रही है। इरफान पठान का यह ट्वीट अब जमकर वायरल हो रहा है जिस पर अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी रिएक्शन दिया है। स्वरा भास्कर ने इरफान पठान के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा 100 फ़ीसदी।