VIDEO: जैन मुनि पर नारियल देने के बहाने महिला से दु’ष्क’र्म का आरोप, जांच के दौरान बैग से मिले कं’डो’म और..

एक जैन मुनि पर एक महिला द्वारा छे’ड़छा’ड़ के आरोप लगाए गए हैं, वहीं एक अन्य महिला ने दु’ष्क’र्म करने के आरोप लगाए हैं. मामला राजथान के हिं’डौन से सामने आया है. शहर के जैन उपाश्रय स्थल पर दिगंबर जैन मुनि द्वारा एक महिला से छे’ड़छा’ड़ और एक अन्य से दु’ष्क’र्म के मामले सामने आए हैं. मामले को लेकर चल रही जांच के दौरान पुलिस को जैन मुनि के बैग से कई तरह की आ’पत्ति’जन’क वस्तुएं प्राप्त हुई हैं.

हिं’डौन सिटी में दिनभर डेरा जमाने के साथ ही पूर्व पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मण गौड़ और पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल मामले की जांच शुरू कर दी हैं.

पुलिस महानिरीक्षक भरतपुर रेंज लक्ष्मण गौड़ और पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल के आदेशों के बाद एक पुलिस टीम आरोपी जैन साधु के बैगों की तलाशी लेने के लिए आश्रम पहुंची.

पुलिस ने जब बैग चैक किये तो सब दंग रह गए. पुलिस के अनुसार बेग से कई कं’डो’म दर्जनों पेन ड्राइव एंड्राइड मोबाइल कई लैपटॉप, सीडी, हार्ड डिस्क प्राप्त हुई हैं.

इसके अलावा पुलिस को तथाकथित साधु के बैगों से चांदी की सिल्ली, सिक्के, पायल और लाखों रूपये की नकदी भी बरामद हुई हैं. इसके अलावा जैन मुनि के कई बैंक खातों की जानकारी भी पता चली है जिनमें पुलिस के अनुसार लाखों रुपए जमा हैं.

आपको बता दें कि 2 दिन पूर्व एक दिगंबर जैन मुनि हिं’डौन के मोहन नगर स्थित जैन उपाश्रय स्थल पर आए थे. जैन मुनि से आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए गुरुवार को हिं’डौन की दो महिलाएं अपनी सास के साथ उपाश्रय स्थल पर पहुंची थी.

इसी दौरान एक महिला को जैन साधु ने अभिमंत्रित नारियल देने के बहाने उपाश्रय स्थल के बंद कमरे में बुलाया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा. महिला जैसे तैसे खुद को उससे बचा कर कमरे से बाहर निकल गई.

इसके बाद जैन मुनि ने दूसरी महिला को अभिमंत्रित नारियल लेने के लिए कमरे में बुलाया. इस बार मुनि ने कमरे की कुं’डी ठी’क से लगाकर महिला को अनि’ष्ट होने की ध’म’की देते हुए उससे दु’ष्क’र्म किया.

इस बीच परिजनों ने शक होने पर कमरे का गेट खुलवाया तब महिला ने बाहर आकर पूरी घ’टना की जानकारी दी. जिसके बाद परिजनों ने नई मंडी थाने में पहुंच कर जैन मुनि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने महिलाओं का मेडिकल करवाया और जैन मुनि को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी हैं.

साभार- न्यूज़18