मोबाइल में बिज़ी रहने सोशल मीडिया पर हजारों फ़ॉलोवर बढ़ने पर चरि’त्र श’क में पत्नी की ह’त्या

सोशल मीडिया पर सारा दिन बिजी रहने और लगातार सोशल मीडिया पर, अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ाने के चलते जयपुर की एक युवती को अपनी जा’न से हाथ धोना पड़ा है. दरअसल यह नई उम्र की लड़की सोशल मीडिया पर फेमस होने के चक्कर में सारा दिन सोशल मीडिया पर बिजी रहती थी. रेशमा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी वीडियो और फोटो भी शेयर करती थी, जिसकी वजह से दिन पर दिन उसके फॉलोवर और भे ज्यादा बढ़ते ही जा रहे थे.

रेशमा का पति, अपनी पत्नी की इस आदत से बहुत ज्यादा परेशान हो चुका था. जिसके चलते आखिरकार उसने एक दिन साजि’शन अपनी पत्नी की ह’त्या कर दी. दोस्तों यह घट’ना है जयपुर के आमेर थाने की. इस थाने के अंतर्गत आने वाले इस इलाके में रेशमा उर्फ नैना मंगलानी नाम की लड़की अपने पति ayaz के साथ रहती थी.

सोशल मीडिया कारण बना रेशमा की की ह’त्या का

Reshma apne pati ayaz ahmed ke sath

अयाज़ ने उसकी ह’त्या करके उसकी पहचान छुपाने के इरादे से पत्थर से उसका सर कुचल दिया था. पुलिस ने पूछताछ में जानकारी हासिल की, कि आरोपी पति ने इसकी ऊपर बताई गयी आदतों के चलते तंग आकर उसकी जान ले ली थी.

रेशमा सारे दिन मोबाइल पर, अपने फोलोवारों से बात करने में व्यस्त रहती थी, और घर का कोई काम नहीं करती थी.  हालाँकि अयाज़ ने उसको कई बार समझाया भी. और मन भी किया कि सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करना और लोगों से बात करना ठीक नहीं है.

पति अयाज़ ने कई बात समझाने की कोशिश भी की थी

लेकिन फेमस होने की भूखी रहम ने अपने पति की बातों पर कभी ध्यान नहीं दिया. इस बात को लेकर उन दोनों के बीच आए दिन झगड़े भी होते रहते थे. जिसकी वजह से रेशमा अपने मायके चली गयी थी.

फिर एक दिन उसके पति अयाज अहमद ने इसको एक सुबह, फिर से एक नई जिंदगी की शुरूआत करने को लेकर अपनी बातों में लिया और रविवार की सुबह मायके से सब कुछ ठीक करने के बहाने बुलाया.

पहले तो उसने रेशमा को सारे दिन इधर-उधर घुमाया, इसके बाद शाम को अंधेरा होने पर उसकी जयपुर दिल्ली हाईवे पर ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी.

Reshma Manglani with husband Ayaz Ahemad

बताया जाता है कि इन दोनों ने लव मैरिज की थी, और गाजियाबाद के आर्य समाज मंदिर मैं जाकर शादी की थी. सोशल मीडिया पर सारे दिन बिजी रहने के कारण धीरे-धीरे उसको अपनी पत्नी पर श’क होने लगा था.

जब उसने देखा कि सोशल मीडिया पर अपने फोलोवारों से बात करने और विडियो, फोटो पोस्ट करने की वजह से इसकी फॉलो करने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है, जिसके कारण उसका शक और भी गहराता गया.

पुलिस ने बताया कि दंपत्ति का एक नवजात शिशु भी है, जो सिर्फ 3 महीने का ही है. पति के जेल जाने के बाद इस नन्हीं जान के भविष्य पर भ सं’कट आ गया है.

सोशल मीडिया की वजह से कई परिवार मिट चुके हैं

दोस्तों सोशल मीडिया की लत के चलते ऐसे परिवारों के बीच कई और घट’नाएं भी पहले हो चुकी हैं. जिनमें या तो पति पत्नी का तलाक हो गया या फिर पति या लड़की के बॉयफ्रैंड द्वारा उनकी जा’न लेने की कोशिश की गई.

मोबाइल में बिजी रहने और सोशल मीडिया के अत्यधिक इस्तेमाल की आदत ने कई परिवार बेघर कर दिए. रिश्तों में दरार आना यह सब आजकल आम हो गया है.