कानपुरः पानी के छीं’टे पड़ने पर दो समुदायों के बीच ब’वा’ल, एक युवक की मौ#त, CM योगी ने दिया NSA लगाने का आदेश

कानपुर पानी के छींटे पड़ने को लेकर हुए विवा'द में युवक की ह#त्या, CM योगी ने दिया NSA लगाने का आदेश

कानपुर: आप किसी पान की दुकान पर खड़े हों, और आपके सामने से कुछ लोग गुजर रहे हों और पानी की कुछ बूँदें उन पर पड़ जाए तो क्या आपकी ह#त्या कर दी जाए, नहीं न लेकिन ऐसा ही एक मामला यूपी के कानपुर (Kanpur) से सामने आया है, जहाँ मामूली सी बात पर देखते ही देखे मामला इतना बढ़ गया की एक युवक की ह#त्या कर दी गई।

यह मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के जाजमऊ का है. जहां पानी के थोड़े बहुत छीं’टे पड़ने को लेकर वि’वा’द शुरू हुआ तो दो समुदाय आमने-सामने आ गए। और दोनों समुदाय के बीच जमक’र मा’र पी#ट और प’थरा’व हुआ, जिसमे एक समुदाय का युवक गं’भी’र रूप से घायल हो गया और उसकी मौ#त हो गई।

Mohammad faiz

वही इस घटना के बाद इलाके में ब’वा’ल मच गया गं’भी’र स्थिति को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. वही सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवक की मौ#त पर शोक व्यक्त किया है और उसके परिवार को पांच लाख रुपये आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है, साथ ही दो’षि’यों पर एनएसए के तहत कार्रवाई करने का अधिकारियों को निर्देशित दिया है।

मामूली बात को लेकर कैसे मचा इतना बवा’ल

मिली जानकारी के मुताबिक, कानपूर चकेरी के जाजमऊ थाना क्षेत्र के वाजिदपुर निवासी 25 वर्षीय पिंटू निषाद रविवार रात को अपने भाई दीपक और साथी के साथ किसी काम से जा रहा था तभी वाजिदनगर कालोनी से गुजरने के दौरान रास्ते में मोहम्मद फैज के घर के सामने एक फ’टा हुआ पानी का पाउच पड़ा था. जिसके चलते हुए पिंटू का पैर उस पाउच पर पड़ जिससे उसके छीं’टे मोहम्मद फैज के ऊपर पड़ गए।

पानी के छीं’टे पड़ने पर मोहम्मद फैज पिंटू को जा’तिसू’चक शब्द का इस्तेमाल करते हुए गा’लि’यां देने लगा फिर क्या था दो सं’प्रदा’यों के लोग आमने-सामने हो गए और बहस के बाद मा’रपी#ट और प’थरा#व पर उतर आए जिसमे 25 साल के पिंटू निषाद गं’भी’र रूप से घाय’ल हो गया जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृ#त घो’षि’त कर दिया।

प्रशासन सख्त

-लेख नीचे जारी है-

आपको बता दें, मामला दो सं’प्रदा’यों में होने के कारण जिला प्रशासन तुरं’त हरकत में आया और पूरे इलाके में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई। इलाके में सां’प्र दा’यि’क तनाव को देखते हुए एसपी राजकुमार अग्रवाल और एएसपी मौके पर पहुँचे। वही थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि दो’षि’यों पर एनएसए के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को लेकर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। पुलिस प्रशासन को उन्होंने आरो’पि’तों पर NSA के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा मृ#तक के परिवार को पाँच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिए है।