VIDEO: नागरिकता कानून की आ’ग अब इंदौर में भ’ड़की, प्रदर्शनकारि और पुलिस में झड़प, 27 लोगों की..

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को पास हुए लगभग एक महीना बीत चुका है। लेकिन इस कानून को लेकर देश के अलग- अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है। वही इस कानून को लेकर इंदौर के बड़वाली चौकी स्थित जामा मस्जिद में पिछले दो दिनों से लोग CAA और NRC के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हें।

बीती रात को ये धरना प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया। कहा जा रहा है कि पुलिस के द्वारा धरना दे रहे लोगों को हटाने की कोशिश के दौरान पुलिस और धरना दे रहे लोगों के बीच झ’ड़प हो गयी। इस दौरान पुलिस ने ला’ठीचा’र्ज कर दिया। पुलिस द्वारा ला’ठीचा’र्च किये जाने के बाद धरना दे रहे लोग और भ’ड़क गये और तो’ड़फो’ड़ करने लगे।

उ’ग्र रूप लेने के बाद भारी मात्रा में महिलाएं भी धरने में पहुंचीं

आपको बता दें पिछले दो दिनों से इंदौर के बड़वाली चौकी स्थित जामा मस्जिद मैदान में लोग CAA और NRC को लेकर धरने पर बैठे हुए थे। लेकिन रात के 3 बजे जब पुलिस प्रदर्शनकारियो हटाने आई तो पुलिस और प्रदर्शनकारियो के बीच वि’वाद हो गया। देखते हीं देखते मामला तुल पकड़ लिया।

प्रदर्शनकारियो और पुलिस के बीच हुई झड़प में महिलाओ सहित कई लोग घायल हो गए है। जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें इस धरने में काफी संख्या में महिलाएं शामिल थी। जो सुबह तक मौके पर बनी रही।

 

वि’वाद बढ़ते देख पुलिस ने ला’ठीचा’र्ज कर मामले पर काबू करने की कोशिश की लेकिन पुलिस की ये कोशिश नाकाम रही। इसके बाद लोग और भ’ड़क उठे। और धरने स्थल पर काफी संख्यां में लोग इकट्ठा होकर नारेबाजी करने लगे। धरने पर बैठे लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाया की पुलिस के द्वारा जानबुझकर महिलाओं पर ला’ठीचा’र्ज किया गया है।

Leave a Comment