VIDEO: जामिया में पुलिस की ब’र्बरता पर भ’ड़के प्रसून बाजपाई कहा- क्या किसी पुलिस वाले ने यह नहीं सोचा उसके भी…

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया में पिछले साल बीते 15 दिसंबर को छात्रों पर हुई ब’र्बर’ता से जुड़ा का एक वीडियो सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ये वीडियो जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने जारी किया है, जिसमें दिख रहा है कि दिल्ली पुलिस के सुरक्षाबल अचानक लाइब्रेरी के अंदर घु’सते है और वहां बैठ कर पड़ रहे छात्रों पर ला’ठि’यां बरसा’ने लग जाते हैं।

बता दें वायरल हो रहे इस 48 सेकेंड के वीडियो में सुरक्षाबल और पुलिस के कुछ कर्मी सात से आठ कर्मी लाइब्रेरी हॉल में घुसते है। और छात्रों को बे’रह’मी से पी’टने लगते है। अब इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हर कोई दिल्ली पुलिस से इस का जवाब मांग रहा है इसी मामले में जाने मने पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपाई ने भी प्रश्न खड़े किये हैं।

पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपाई ने ट्वीट करते हुए लिखा, क्या किसी पुलिस वाले ने कभी सोचा उसके भी बेटी बेटे है। जो कालेज की लाइब्रेरी में कभी पढ़ रहे होगें अचानक कोई डं’डे लेकर लाइब्रेरी आ जाये फिर बच्चों को डं’डे से मा’रने लगा डं’डे लिये हाथ व’र्दीधा’री पुलिस के हो बे’रह’मी से बच्चों को पी’टे जामिया में यही तो हुआ 15 दिसबंर को।

दरअसल, ये वायरल वीडियो का सीसीटीवी फुटेज जामिया की ओल्ड लाइब्रेरी का बताया जा रहा है। जिसमें दिख रहा रहा है कि छात्र लाइब्रेरी में बैठ कर पढ़ाई कर रहे हैं। और इतने में अचानक पुलिस अंदर घुसती है और लाइब्रेरी के अंदर पढ़ रहे छात्रों को बुरी तरह पी’टने लग जाती है। और ह’मले के बाद लाइब्रेरी में भ’गद’ड़ मच जाती है।

वही वायरल वीडियो का सीसीटीवी फुटेज को ऊपर से देखने पर ये 15 दिसंबर 2019 की तारीख दिख रही है और शाम 6 बजकर 8 मिनट (18:08 PM) का समय है। इस वीडियो को फिल्मकार अनुराग कश्यप ने भी ट्वीट किया है।

बताते चलें कि पिछले साल दिसंबर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया था. 15 दिसंबर की रात दिल्ली पुलिस जबरन यूनिवर्सिटी के अंदर घु’सी और छात्रों को बे’रह’मी से पी’टा।

गौरतलब है कि देशभर में नागरिकता कानून का जबरदस्त विरोध हो रहा है। और दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले दो महीने से CAA को वापस लिए जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन चल रहा है।

Leave a Comment