VIDEO: JNU में तांडव मचाने के बाद बेफिक्र होकर निकले नकाबपोश, देखती रही पुलिस

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में शनिवार से शुरू हुई छोटी सी झड़प ने रविवार को भी’षण रूप ले लिया. इस हिं’सा में दो दर्जन से भी ज्यादा छात्रों के गं’भीर रूप से घायल होने से कैंपस में बच्चों के बीच भय का माहौल बना हुआ है। यहाँ सोमवार को भी भय का माहौल देखने को मिला. छात्रों का कहना है कि जिन हॉस्टलों में सबसे ज़्यादा हिं’सा हुई उनमें साबरमती है।

आपको बता दें दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार की रात हुई हिं’सा को लेकर दिल्ली पुलिस पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. हिं’सा में दो दर्जन से भी अधिक छात्र घायल हुए हैं. जहाँ कई छात्रों को देर रात एम्स में भर्ती कराया गया. वहीं, इस हिं’सा के बाद का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसपर कई सवाल उठ रहे हैं।

दरअसल, यह वीडियो जेएनयू का है जिसमे दर्जनों नकाबपोश हाथों में डं’डे, ‘रॉड और हॉकी लेकर बाहर जाते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो के मुताबिक, पुलिस ने किसी ने भी नकाबपोशों को पकड़ा नहीं और वो उनके सामने से बेफिक्र होकर निकल गए इस वायरल वीडियो में हिं’सा के बाद नकाबपोश किस तरह जेएनयू से आराम से निकले, इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है।

बता दें जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में रविवार की रात हिं’सा भ’ड़क गई थी जब लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर ह’मला किया, जिसके बाद प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा। लेकिन पुलिस कई घंटो बाद जेएनयू पहुंची जब तक नकाबपोश वहां तां’डव मचाते रहे।

 

आपको बता इस घ’टना के बाद दिल्ली पुलिस के देरी से पहुंचने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। देर रात जब दिल्ली पुलिस ने परिसर में मार्च निकाला तो जेएनयू के छात्रों ने ‘दिल्ली पुलिस वापस जाओ’ के नारे लगाना शुरू कर दिए।

हलाकि आज सोमवार को दिल्ली पुलिस ने JNU हिं’सा मामले में FIR दर्ज कर ली. इस मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, हिं’सा के दौरान 23 लोग घा’यल हुए हैं जिन्हे एम्स से भर्ती किया जा चुका है।