सेंगर-चिन्मयानंद के बाद BJP का एक और दिग्गज नेता हुआ गिरफ़्तार, भाजपा की ही महिला मंत्री ने लगाया रे’प का आरोप

धनबाद: झारखंड में धनबाद के से विधायक ढुल्लू महतो ने कई आपराधिक मामलों में लगभग तीन माह तक फरार रहने के बाद सोमवार को यहां मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष सरेंडर कर दिया है. अदालत ने विधायक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. ढुल्लू महतो रे’प का आरोप भरतीय जनता पार्टी की जिला मंत्री रह चुकी एक महिला नेता ने लगाया है।

बता दें विधायक पर रंगदारी वसूलने, यौ’न उत्पी’ड़न और जमीन कब्जे के कई मामले दर्ज हैं. और विधायक पर एक साल पहले यौ’न शोषण का आरोप लगा था जिसके बाद झारखंड में इसको लेकर सियासी बवाल मचा था, इन मामलों में पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए वह पिछले कई महीनों से फरार चल रहा था।

पुलिस ने इन मामलों में उनकी गिरफ्तारी के लिए धनबाद के बरोड़ा पुलिस थाना इलाके में चिचकी स्थित उनके घर पर 19 फरवरी को छा’पेमा’री की थी लेकिन उसी दिन से वह फरार था. इस बीच उन्होंने उच्च न्यायालय से अग्रिम जमानत लेने की भी कोशिश की लेकिन इसमें सफल ना होने पर अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

ढुल्लू महतो रे’प का आरोप भरतीय जनता पार्टी की जिला मंत्री रह चुकी एक नेता ने लगाया है. राज्य में उसवक्त बीजेपी की रघुबर दास सरकार थी रघुबर सरकार के दबाव में पुलिस ने महतो की गिरफ्तारी नहीं किया था हालांकि बाद में महिला नेता ने बीजेपी से नाता तोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

झारखंड हाइकोर्ट के आदेश पर धनबाद पुलिस ने पिछले वर्ष विधायक के खिलाफ यौ’न शो’ष’ण का मामला दर्ज किया था।यही नहीं रघुबर दास सरकार में ढुल्लू महतो ने कई बड़े कोयला ट्रांसपोर्टरों को ध’मका’कर वसूली करने का भी आरोप लगा था।