US Election 2020: बिडेन का अमेरिकी जनता के लिए बड़ा बयान, सबसे पहले करेंगे ये काम

वाशिंगटन: दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका जहां राष्‍ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) महत्वपूर्ण राज्यों जॉर्जिया और पेनसिल्वेनिया में रिपब्लिकन के उम्मीदवार एवं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से आगे चल रहे हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी नीले रंग में रंगते नजर आ रहे है, वहीं सिंहासन जाता देख अमेरिका के न‍िवर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप कोर्ट का दरवाजा खटखटाने लगे हैं।

हर गुजरने घंटे के साथ डेमोक्रेटिक पार्टी जीत के करीब पहुँचती जा रही बाइडेन ने अपने गृहनगर विलमिंगटन में शुक्रवार देर रात एक संबोधन में कहा, कि हम इस दौड़ में जीतने जा रहे हैं. हम 300 से ज्यादा इलेक्टोरल कॉलेज वोट हासिल करने की राह पर हैं. वही बाइडेन ने कहा कि वह अपना पद संभालते ही कोरोना वायरस महामा’री से निपटने के लिए जुट जाएंगे।

Joe Biden HAPPY

जो बाइडेन ने कहा कि, हम पहले डेमोक्रेट हैं जो पिछले 28 साल के इतहास में पहली बार जॉर्जिया में बड़ी जीत दर्ज करेंगे, आपको बता दें डेमोक्रेट पहली हैं जो बीते 24 साल में पहली बार एरिजोना में जीत बड़ी हासिल करने जा रहे है। जो बाइडेन ने आगे कहा हमने देश के बीच में एक नीली दीवार खड़ी कर दी है, क्योंकि बीते 4 साल में देश टूटने लगा था।

जो बाइडेन ने अपने गृहनगर से शुक्रवार देर रात संबोधन के दौरान, देश को एकजुट करने का संकल्प लिया है. उन्होंने कहा, हम लोगों को टूटती चीजों को सवारने के लिए एक साथ खड़े रहना पड़ेगा। इस संबोधन के दौरान बाइडेन ने कहा की हमें पता है कि चुनाव के दौरान बहुत तनाव है, लेकिन हमें संयम बनाए रखना है, बाइडेन अपील करते हुए कहा की शांति बनाए रखें और वोटों की गिनती पूरी होने दें।

आपको बता दें कि व्हाइट हाउस तक पहुंचने के लिए किसी भी उम्मीदवार को 538 इलेक्टोरल कॉलेज वोट में से 270 वोट पाना जरूरी है. हलाकि यह चुनाव जीतने वाले के लिए उम्मीदवार कोरोना महा’मा’री और राजनीतिक ध्रुवीकरण समेत कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।