इस्तीफ़े के बाद पहली बार बोले ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया’ कांग्रेस छोड़ने के लिए ज़िम्मेदार…

पिछले 24 घंटों में मध्यप्रदेश में जो सियासी घमासान मचा हुआ था वह अब लगभग थम सा गया है, क्योंकि पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. हालांकि इस्तीफा उन्होंने 9 मार्च को ही दे दिया था लेकिन सार्वजनिक आज 10 मार्च को किया है. अमित शाह और मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद इन्होंने सर्वजन अपने इस्तीफे को सार्वजनिक किया था.

इस्तीफा देने के बाद पहली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया आगे बढ़ने का वक्त है, मैं हमेशा से ही अपने राज्य और अपने देश की सेवा करना चाहता हूं और कांग्रेस में रहते हुए मैं यह सब नहीं कर पा रहा था इस वजह से कांग्रेसमें अब रहना मुश्किल हो गया था इसलिए मैं अपनी जिंदगी का मकसद पूरा करने के लिए किस पार्टी को छोड़ रहा हूं.

CM कमलनाथ ने राज्यपाल को पत्र लिख, छह मंत्रियों को तुरंत हटाने की मांग की

हालांकि अभी भारतीय जनता पार्टी में सिंधिया को कौन सा पद दिया जाएगा इस पर मुहर नहीं लगी है. फिर भी यह भाजपा के कोटे से राज्यसभा जा सकते हैं.

jm scindia join bharatiya janta party

इधर ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर तमाम कांग्रेसी नाराज हैं, और ज्योतिराज सिंधिया को झांसी की रानी वाले मुद्दे को लेकर कटाक्ष किया जा रहा है जो पहले कभी भाजपा के लोग किया करते थे.

इधर ओम प्रकाश चौधरी नामक युवक लिखते हैं कि कांग्रेस को छोड़ने के लिए कोई और नहीं बल्कि सिंधिया और उनकी खुद की जरूरत से ज्यादा तमन्ना है जिम्मेदार हैं.

आपको अत दें कि अब से कुछ दिन पहले, भाजपा समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को नीचा दिखने के लिए इस ट्वीट को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया था. लेकिन आज ज्योतिरादित्य के भाजपा में आने से पहली ही उकी वाल से यह ट्वीट गायब है.

महारानी लक्ष्मीबाई के ऊपर बनी फिल्म का वो द्रश्य, जो कुछ दिन पहले वायरल किया गया था

बताते हैं कि खुद भाजपा नेता और इनके आई टी सेल द्वारा इस फिल्म की क्लिप को सोशल मीडिया में काफी शेयर किया गया था. आज सोशल मीडिया में एक स्क्रीनशॉट और घूम रहा है, जो तजिंदर बग्गा का है.

Jhansi ki rani and scindia

और एक यूजर लिखते हैं ज्योतिराज सिंधिया एक आम नागरिक की तरह जिंदगी नहीं जी पा रहे थे, उन्हें हमेशा से ही एक पोजीशन चाहिए थी इसलिए सिंधिया ने अपनी वफादारी बदल दी.

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ, ‘सिंधिया परिवार गद्दा’र है’

सोशल मीडिया पर जहां कई लोग उनके समर्थन में हैं तो कई लोगों में उनके खिलाफ बेहद ना’राजगी है नीचे दिए गए वीडियो से आप देख सकते हैं कि किस तरह से ज्योतिराज सिंधिया को गद्दा’र कहा जा रहा है, जो कभी भाजपा के समर्थक कहा करते थे.

Twitter Trend Scindia pariwar gaddar hai

लेकिन क्या अब वही भाजपा के समर्थक देखना दिलचस्प होगा कि अब क्या वहीं भाजपा के समर्थक सोशल मीडिया पर उन्हें सर आंखों पर बैठ आएंगे हालांकि उनके इस कदम का कई लोगों ने स्वागत भी किया है कि देर से आए दुरुस्त आए.

कुछ लोगों का कहना है कि हम तो पहले ही कह रहे थे कि आप की जगह वहां नहीं यहां होना चाहिए और कुछ लोगों के कमेंट भी इस तरह से आ रहे थे कि वह व्यक्तिगत रूप से ज्योतिराज सिंधिया को पसंद करते थे. लेकिन भाजपा पार्टी में ना होने की वजह से थोड़ा झिझक महसूस करते थे लेकिन अब खुलकर समर्थन कर सकते हैं.

फिलहाल ट्विटर पर अभी सिंधिया परिवार गद्दा’र है ट्रेंड चल रहा है अब देखना यह है कि कांग्रेस पार्टी का रुख क्या होता है. क्या अब जल्द ही राहुल गाँधी पार्टी के अध्यक्ष बनेंगे?.

हालांकि कांग्रेस पार्टी ने ज्योतिरादित्य के इस्तीफे को लेकर कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें निष्कासित निकाल दिया है इधर ज्योतिराज सिंधिया समर्थक छह मंत्रियों के भी हटाए जाने की मांग की है.

Leave a Comment