कंगना रनौत के खिलाफ़ दर्ज होगा राजद्रोह का केस? एक और याचिका में की गयी मांग

अभिनेत्री कंगना रनौत की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है. कंगना के खिलाफ महाराष्ट्र विधानसभा में भी अवेहलना और महाराष्ट्र सीएम के खिलाफ अप’मानजनक टिप्पणी करने के मामले में जांच चल रही है. वहीं कंगना के खिलाफ कई अर्जी भी कोर्ट में दाखिल हो चुकी है. इसी बीच अब कंगना के खिलाफ अंधेरी कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है. कंगना के खिलाफ यह याचिका अली कासिफ खान देशमुख द्वारा दायर की गई है.

अंधेरी की मजिस्ट्रेट अदलत में याचिका दायर करते हुए अली कासिफ खान देशमुख नाम के वकील ने कंगना पर न्यायपालिका की अव’मानना करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ आप’राधिक मामला दर्ज करने की शिकायत की है.

kangana ranaut 3

वकील ने अर्जी में कहा है कि कंगना ने कोर्ट के प्रति दुर्भा’वनापूर्ण और अपमा’नजनक ट्वीट करते हुए कोर्ट को पप्पू सेना की संज्ञा दी है. इसके साथ ही अर्जी में अभिनेत्री पर राज’द्रोह और दो धर्मों के बीच त’नाव की स्थिति पैदा करने के लिए भ’ड़काने का मामला दर्ज करने के आदेश देने की मांग भी की गई हैं.

आपको बता दें कि इस मामले की अदालत में 10 नवंबर को सुनवाई होगी. वहीं इससे पहले भी कंगना के खिलाफ बांद्रा मजिस्ट्रेट कोर्ट में भी याचिका दी गई हैं जिसके बाद कंगना के खिलाफ बांद्रा मजिस्ट्रेट कोर्ट के निर्देश के बाद आप’राधिक मामला दर्ज हो चुका है.

कोर्ट के आदेश के बाद बांद्रा पुलिस ने कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली पर एफआईआर दायर करते हुए उन्हें 26 और 27 अक्टूबर को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया है.

इस मामले में याचिकाकर्ता द्वारा कंगना रनौत के ट्वीटर पर किये गए ट्वीट और मीडिया में दिए गए बयानों में हिंदू और मुस्लिम कलाकारों को बां’टने, सामाजिक द्वे’ष को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराने की मांग की गई थी.

इस मामले में कंगना के साथ उनकी बहन रंगोली को भी आ’रोपी बनाया गया है. शिकायतकर्ता ने अपनी याचिका में कंगना के मुंबई के हालात की तुलना PoK से करने की टिप्पणी का उल्लेख भी किया गया हैं.

साभार- एनडीटीवी