रिपब्लिक टीवी के संस्थापक अर्नब गोस्वामी के बाद अब कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ी, कर्नाटक कोर्ट ने दिया आदेश

रिपब्लिक टीवी के संस्थापक अर्नब गोस्वामी के बाद अब कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ी, कर्नाटक कोर्ट ने दिया आदेश

नई दिल्लीः रिपब्लिक टीवी के संस्थापक अर्नब गोस्वामी के बाद अब भाजपा समर्थक अभिनेत्री कंगना रनौत की भी मुश्किलें बढ़ गई है, कर्नाटक के तुमकुरु जिले की एक अदालत ने शुक्रवार को पुलिस को निर्देश दिया कि कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों को कथित रूप निशाना बनाकर किये गए ट्वीट के लिये अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए।

आपको बता दें कि, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने किसान बिल का विरोध करने वाले आंदोलनकारी किसानों के खिलाफ बीते दिनों एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर किसानों को ‘आ#तंकवा’दी’ बताया था। अदालत ने वकील रमेश नाइक द्वारा दाखिल शिकायत के आधार पर क्याथासंदरा थाने के निरीक्षक को रनौत के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया।

जनसत्ता की खबर के अनुसार, कर्नाटक के तुमकुर की अदालत ने शुक्रवार 9 अक्टूबर को क्षेत्राधिकार पुलिस स्टेशन को अभिनेत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। साथ ही किसान बिल का विरोध करने के लिए किसानों के खिलाफ किए गए उनके ट्वीट से संबंधित मामले में जांच करने का भी निर्देश दिया है।

क्याथासंदरा के निवासी नाइक ने कहा कि उनकी ओर से दी गई आपराधिक शिकायत पर अदालत ने इलाके के थाने को अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने और मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में लागू कृषि विधेयकों के संबंध में एक ट्वीट किया था।

 

इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कंगना रनौत के ट्विटर हैंडल ”कंगना टीम” से 20 सितंबर को ट्वीट किया गया था,प्रधानमंत्री जी, कोई सो रहा हो उसे जगाया जा सकता है, जिसे ग़लतफ़हमी हो उसे समझाया जा सकता है मगर जो सोने का अभिनय करे, ना समझने का अभिनय करे उसे आपके समझाने से क्या फ़र्क़ पड़ेगा? ये वही आ#तंकी हैं।

सीएए संशोधित नागरिकता कानून से एक भी इंसान की नागरिकता नहीं गयी मगर इन्होंने ख़ू#न की नदियाँ बहा दी। नाइक ने कहा कि इस ट्वीट से उनकी भावनाओं के ठेस पहुंची, जिसके बाद उन्होंने रनौत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का फैसला लिया।