यूपी में दबंग बेखौफ: पुलिस का जेसीबी से रास्ता रोक, छत से बदमा’शों ने बरसाईं गो’लियां, सीओ सहित 8 पुलिसकर्मी हुए श’हीद

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. शहर के चौबेपुर थाना इलाके के विकरू गांव में हि’स्ट्रीशी’टर को पकड़ने के लिए एक पुलिस टीम पहुंची थी. इसी दौरान बेखौ’फ बदमाशों ने पुलिस टीम पर ही गो’लि’यां बरसाना शुरू कर दिया. इस घटना में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों श’ही’द हो गए. जबकि चार पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे है. एडीजी जय नारायण सिंह ने घ’टना की पुष्टि की है.

खबरों के अनुसार पुलिस टीम शातिर बद’मा’श विकास दुबे को पकड़ने के लिए पहुंची थी. टीम में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा और एसओ शिवराजपुर महेश यादव भी शामिल थे जो ब’दमा’शों की गो’लि’यों का शि’कार हो गए.

घटना गुरुवार की देर रात करीब साढ़े 12 बजे की बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हि’स्ट्रीशी’टर विकास दुबे के गांव बिकरू में स्थित उसके घर पर दबिश देने के लिए बि’ठूर और चौबेपुर पुलिस साथ मिलकर पहुंची.

बिठूर एसओ कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस पर छत के ऊपर से विकास और उसके 8, 10 साथियों ने ता’ब’ड़तो’ड़ फा’य’रिंग शुरू कर दी. छतों के आलावा घर के अंदर से भी गो’लि’यां दा’गी गई.

ब’द’मा’शों द्वारा की गई इस फा’यरिं’ग में एसओ बि’ठूर, एक दरोगा समेत कई पुलिसकर्मियों को गो’ली लग गई. एसओ कौशलेंद्र सिंह को भी गो’लि’यां लगी उन्हें एक गो’ली जांघ और दूसरी हा’थ पर लगी.

दरोगा प्रभाकर पां’डेय, सिपाही अजय सेंगर, अजय कश्यप, सि’पाही शिवमूरत, होमगार्ड जयराम पटेल सहित सात पुलिसकर्मियों को गो’लि’यां लगीं. सेंगर और शिवमूरत की हालत गं’भीर है. सूचना के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स गांव पहुंची और घायलों को लेकर रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

सूत्रों के अनुसार ह’म’ले के तरीके को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों को पुलिस की दबिश की भनक लग गई थी जिसके चलते उन्होंने पुलिस पर ह’म’ले की तैयारी कर रखी थी. उन्होंने जे’सीबी फं’सा कर पुलिस का रास्ता रोका और इसी बीच छ’तों से गो’लि’यां चलाने लगे. इसी के चलते पुलिस को मोर्चा लेने का मौ’क़ा भी नहीं मिल सका.

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दि’ल दह’ला देने वाली घ’टना पर दुख जातते हुए अ’प;राधि’यों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लेने के आदेश जारी कर दिए हैं. उन्होंने श’हीद पुलिसवालों को श्र’द्धांज’लि अर्पित करते हुए उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं जाहिर की हैं.