जिसने ‘Baba Ka Dhaba’ वाले के दिन फेरे, अब उसी YouTuber के खिलाफ़ शिकायत दर्ज करा दी

दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में ‘बाबा का ढाबा’ ‘Baba Ka Dhaba’ के मालिक 80 साल के कांता प्रसाद ने इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर व यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ हेराफेरी की शिकायत दर्ज कराई है, हाल ही में सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म यूट्यूब पर उनका एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था, जिसके बाद उन्हें बड़े स्तर पर आर्थिक मदद भी मिली थी। साथ ही उनका ढाबा भी खूब चलने लगा था।

लॉकडाउन के दौरान बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल होने के बाद वह फेमस हो गए थे. वह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने लॉकडाउन के दौरान दुकान न चल पाने और आर्थिक तंगी को लेकर अपनी व्यथा बतायी थी।

यूट्यूबर ने जानबूझकर अपने परिवार और दोस्तों के बैंक डिटेल्स दानदाताओं के साथ साझा किए

baba ka

अमर उजाला की खबर के अनुसार, आरोप है कि यूट्यूबर वासन ने जानबूझकर अपने और अपने परिवार व दोस्तों के बैंक डिटेल्स और मोबाइल नंबर दानदाताओं के साथ साझा किए और शिकायतकर्ता को कोई भी जानकारी प्रदान किए बिना दानदाताओं के माध्यम से दान की भारी रकम जुटा ली।

‘बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद द्वारा पुलिस में दी गई अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि वासन ने उनका वीडियो शूट किया और इसे ऑनलाइन पोस्ट किया और सोशल मीडिया पर जनता को उन्हें पैसे देने की अपील की थी।

नहीं की बेईमानी, बैंक स्टेंटमेंट अपलोड करूंगा: यूट्यूबर गौरव वासन

कांता प्रसाद ने ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ को बताया, मुझे यूट्यूबर गौरव वासन से सिर्फ दो लाख रुपए का एक चेक दिया है, अब मेरे पास उतने ग्राहक नहीं आते हैं। ज्यादातर सेल्फी लेने ही आते हैं, वीडियो वायरल होने के बाद एक दिन में 10 हजार रुपए की कमाई हो जाती थी, पर अब यह गिर कर तीन हजार से पांच हजार के बीच रह गई है।

वही आरोप लगने के बाद यूट्यूबर गौरव वासन ने अपने यूट्यूब चैनल पर दावा किया है कि उन्होंने कोई बेईमानी नहीं की है, और अपनी बात को साबित करने के लिए वह जल्द ही एक वीडियो के रूप में बैंक का वेरिफाइड स्टेटमेंट भी अपलोड करेंगे।