अर्नब के पक्ष में कानून को चुनौती देने पहुँचे कपिल मिश्रा और तेजिंदर बग्गा गिरफ्तार

दिल्ली: इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक (Anvay Naik) और उनकी मां को आ’त्मह#त्या के लिए उकसाने के मामले में रिपब्लिक टीवी के प्रमुख अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) को सुप्रीम कोर्ट ने 14 दिन के लिए हिरासत में भेज दिया है, हलाकि अर्नब गोस्वामी की 2 बार जमानत अर्जी लगाई थी लेकिन बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस मामले में सभी पक्षों से जवाब मांगा है और कहा है कि अर्णब को जमानत देने पर फैसला शिकायतकर्ता का पक्ष सुनने के बाद ही किया जाएगा.

गौरतलब है की, रायगढ़ जिले के अलीबाग की एक अदालत ने अर्णब गोस्वामी को 14 दिन यानि 18 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आपको बता दें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस जारी किया था, और इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा के सचिव को दो सप्ताह बाद इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में हाजिर रहने को कहा है.

अर्नब के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे तेजिंदर सिंह बग्गा और कपिल मिश्रा गिरफ्तार

Screenshot

 

 

आपको बता दें अर्नब की गिरफ्तारी के बाद से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस की निंदा की थी। वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट कर पत्रकार अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी कांग्रेस पार्टी की निं’दा की थी.

वही अब रिपब्लिक टीवी के प्रमुख अर्नब गोस्वामी के समर्थन में भाजपा के कुछ नेता और कार्यकर्ताओं ने रविवार को दिल्ली राजघाट पर प्रदर्शन कर रहे थी जिस पर दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा, कपिल मिश्रा सहित कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

अर्नब गोस्वामी को रविवार को अलीबाग से तलोजा जेल ले जाया गया. पुलिस की जिस वैन में उन्हें बैठाकर ले जाया जा रहा है. उस वैन की खिड़कियों पर काले रंग के पर्दे डाले हुए थे. वही वैन के अंदर से ही अर्नब गोस्वामी दोनों हा’थ जोड़कर कह रहे थे की मैं भारत की जनता से कह रहा हूँ मेरी जा#न का खत’रा है. मै इन लोगों को बोल रहा हूं किसी से भी मेरी बात करवा दीजिए, लेकिन ये मेरे वकील से बात नहीं करा रहे.

आपको बता दें कि अर्नब गोस्वामी को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग में इंटीरियर डिजाइनर की आ’त्म#त्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. बीते 4 नवंबर को अर्नब गोस्वामी को उनके मुंबई स्तिथ घर से अलीबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया था.