कश्मीर से आई बच्चे की तस्वीर पर हुआ दिल द’हला’ने वाला खुलासा, कैमरे के सामने बोला बच्चा- गो’ली पुलिस ने…

सोशल मीडिया पर एक दिल दह’ला देने वाली तस्वीर वायरल हो रही है. यह तस्वीर जम्मू-कश्मीर के सोपोर की है, जहां 1 जुलाई की सुबह सीआरपीएफ फोर्स के जवानों पर आतं’कि’यों ने ह’म’ला कर दिया था. इसी दौरान एक स्थानीय नागरिक को आं#तकी ने गो’ली मा’र दी जिससे उसकी मौ’के पर ही मौ#त हो गई. इस नागरिक के साथ एक 3 वर्षीय बच्चा भी था, जो अपने नाना के मृ’त श’व के ऊपर बैठकर बिलख रहा है.

बच्चे के कपड़े खू’न ने भीगे हुए है, यह तस्वीर कल से ही लगातार वायरल हो रही है. अब इस मुद्दे को लेकर देश भर में राजनीति होने लगी है. इसी बीच इस तस्वीर पर एक बड़ा खुलासा हुआ है, मृ’त व्यक्ति के पोते ने कैमरे के सामने बताया कि उसके (नानाजी) को पुलिस वालों ने गो’ली मा’री है.

इस खुलासे के बाद देश भर में फिर से राजनीति ग’रमा गई हैं. दरअसल अब तक दावा किया जा रहा है कि इस शख्स को आ#तं’कि’यों ने मा’रा है. न्यूज़ वेबसाइट द वायर पर प्रकाशित की गई एक खबर के अनुसार एक रिपोर्टर से बात करते हुए इस बच्चे ने कहा है कि पापा (नानाजी) को पुलिस ने गो’ली मा’री हैं.

सबूत के तौर पर एक वीडियो भी जारी किया गया है जिसमें इस बच्चे ने कई बार इसी बात को दोहरा’या है कि उसके पापा (नानाजी) को पुलिस वालों ने गो’ली मा’री है.

वीडियो में नजर आ रहे बच्चे की मा’सूमि’यत का अंदाजा इसी बात से लगा सकते है कि वो एक प्लास्टिक के टब में बैठा हुए कुछ खा रहा है, तभी रिपोर्टर दुलारकर उससे कुछ पूछता है तो बच्चा बे’धड़’क बोल दे रहा है.

बच्चा अपने नाना जी को पापा कहकर बुलाता है इसीलिए पत्रकार बच्चे से सवाल करता है कि पापा को क्या हुआ? इस पर बच्चा जवाब देता है कि गो’ली मा’र दी. पत्रकार फिर सवाल पूछता है कि किसने गो’ली मा’री? जिस पर बच्चा कहता है- पुलिस ने

बच्चा इसी बात को फिर से दोहराते हुए कहता है कि पापा को गो’ली मा’री पुलिस वाले ने इसी बात को तीसरी बार दोहराते हुए बच्चा बोलता है मुझे गा’ड़ी में मजा आया था, पापा म’र गया, पुलिस ने मा’र डा’ला.