आम लोगों को सरकार से मिली बड़ी राहत, इस राज्य में डीजल हुआ 8 रुपये से भी ज्‍यादा सस्‍ता

कोरोना संक’ट और लॉकडाउन से जूझ रही देश की जनता पर पेट्रोल और डीजल के बढ़े दमों की मा’र भी झेल रही हैं. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लॉकडाउन के दौरान ही पेट्रोल और डीजल के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि कर दी थी. जिसके चलते पहले से लॉकडाउन के चलते आर्थिक संक’ट से परेशान आम लोगों की परेशानी और बढ़ गई थी. लेकिन अब आम आदमी को इस सं’कट की खड़ी में आम आदमी पार्टी ने बड़ी राहत दी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि राष्‍ट्रीय राजधानी में डीजल पर लगने वाले वैट में कटौती की जा रही हैं. इसकी जानकारी सीएम ने एक ट्वीट में दी हैं. जिसमें उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली कैबिनेट ने कोरोना और लॉकडाउन के इस मुश्किल वक्त को देखते हुए डीजल पर वैट को 30% से घटाकर 16.75% करने का निर्णय लिया है.

इसके साथ ही अब दिल्ली में डीजल की कीमत 82 रुपये से घटकर 73.64 रुपये प्रति लीटर पर आ गई हैं यानी कि राष्‍ट्रीय राजधानी में डीजल की कीमत में करीब 8.36 रुपये प्रति लीटर की कमी आई हैं. लोगों को डीजल की इस कम कीमत का लाभ कल से दिया जाएगा.

आपको बता दें कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये प्रति लीटर हैं जबकि डीजल 15 पैसे बढ़कर 81.94 रुपये प्रति लीटर हो गया था. वहीं मुंबई में पेट्रोल का दाम 87.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल 14 पैसे बढ़कर 80.11 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया हैं.

आपको बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कुछ समय पहले ही पेट्रोल और डीजल की कीमत में काफी इजाफ़ा किया था. मोदी सरकार ने कुछ ही दिनों के भीतर दोनों की कीमतों में काफी बढावा किया था जबकि इस दौरान तेल की कीमतें भी स्थिर और कम बनी हुई थी. लेकिन लोग लॉकडाउन के चलते पहले से तं’गी का सामना करना पड़ रहा हैं.