केरल मुख्यमंत्री विजयन की बेटी वीणा करेंगी मोहम्मद रियाज से शादी, 15 जून को होगी..

कोरोना काल के बीच केरल से एक बड़ी खबर सामने आई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केरल की मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा टी. की शादी होने जा रही हैं. सीएम की बेटी वीणा टी. की शादी डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद रियाज के साथ तय की गई हैं. वीणा और रियाज की शादी के लिए 15 जून का दिन तय किया गया हैं.

आपको बता दें कि वीणा पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और बेंगलुरू में खुद की कंपनी चला रही हैं. वहीं रियाज की बात की जाए तो वह छात्र नेता रहे है और पेशे से एक वकील भी हैं. 2009 के लोकसभा चुनाव में रियाज ने अपनी किस्मत कीझाड सीट से आजमाई थी लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

रियाज को कांग्रेस प्रत्याशी एमके राघवन ने पराजित किया था. रियाज सीपीआई-एम स्टेट कमेटी के सदस्य भी हैं. आपको बता दें कि 40 वर्षीय वीणा और 44 साल के रियाज दोनों ही तलाकशुदा हैं. यानि की यह शादी दोनों के लिए ही दूसरी शादी होगी.

वहीं पहले पति से वीणा का एक बेटा भी है. जबकि रियाज दो बेटों के पिता हैं. सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि यह शादी बेहद ही साधारण तरीके से आगामी 15 जून को संपन्न कराई जाएगी.

यह शादी तय होने के साथ ही सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई है कि यह शादी रजनीतिक लाभ के लिए की जा रही हैं. इन बातों को तेजी से हवा मिलते देख इस पर डीवाईएफआई नेता ने बयान देकर मामला साफ किया हैं.

रियाज और वीणा की शादी को लेकर डीवाईएफआई के एक नेता ने कहा कि रियाज और वीणा दोनों ही करीब पिछले पांच साल से तलाकशुदा हैं. वह दोनों लंबे समय से एक-दूसरे को जानते हैं. रियाज और वीणा की शादी एक निजी मामला है. इसे सियासत से छोड़कर देखना गलत होगा. इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है.

आपको बता दें कि कालीकट में जन्में मोहम्मद रियाज के पिता पीएम अब्दुल खादर एक सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी हैं. अपने कॉलेज के दिनों में ही रियाज ने राजनीति में प्रवेश कर लिया था.

रियाज पहले डीवाईएफआई के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव बने थे. इसके बाद उन्हें फरवरी 2017 में पार्टी का यूथ अध्यक्ष बनाया गया. टीवी चैनलों पर रियाज अक्सर डिबेट में हिस्सा लेते रहते हैं. वहीं इंजीनियर वीणा टी बेंगलूरू की एक स्टार्ट-अप कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर कार्यरत हैं.