कोरोना के खिलाफ लड़ाई में यूसुफ अली अब तक दे चुके है 50 करोड़ की मद्दद, पीएम मोदी ने शुक्रिया जताते हुए कहा- कोरोना से…

लखनऊ: कोरोना वायरस की इस महामारी से निपटने के लिए पूरा देश एकजुट होकर संघर्ष कर रहा है. देश का हर नागरिक सरकार के बताए गाइडलाइंस के मुताबिक नियमों का पालन कर रहा है. वही देश में फैली इस महा’मा’री के खिलाफ जं’ग में बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर बिजनेसमैन तक बढ़ चढ़ के मदद के लिए आगे आ रहे हैं. हर कोई सहयोग कर रहा है. पीएम केयर्स फंड में डोनेट करने के अलावा कई और मदद का भी ऐलान भी कर रहे है।

इन्ही में से एक केरल के रहने वाले दुबई के बिजनेसमैन एमए यूसुफ अली खान ने भारत में कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए अब तक 50 करोड़ की मदद दे चुके है. आपको बता दें पहले यूसुफ अली ने पीएम केयर फंड में 25 करोड़ की मदद दी थी जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई की बड़ी कंपनी लुलु इंटरनेशनल के चेयरमैन यूसुफ अली का मदद के लिए शुक्रिया जताते हुए कहा है कि इससे कोरोना से लड़ाई को मजबूती मिलेगी।

वही यूसुफ अली ने पीएम केयर में 25 करोड़ की मदद देने के बाद उत्तर प्रदेश सीएम रिलीफ फण्ड में 5 करोड़, केरल CM रिलीफ फण्ड में 10 करोड़ और उड़ीसा CM रिलीफ़ फण्ड में भी 5 करोड़ की मदद कर चुके है।

बिजनेसमैन एमए यूसुफ अली कोरोना वायरस के खिलाफ ल’ड़ाई में खुल कर भारत सरकार और राज्य सरकारों की मदद कर रहे है. उन्होंने अब तक 50 कोरोड़ कि मदद कर चुके है लेकिन फिर भी यह मुस्लिम मीडिया की खबरों का हिस्सा नहीं बन पाते है और इसके पीछे की वज़ह साफ है कि मीडिया दरअसल इस लड़ाई में भी एक विशेष समुदाय को विलेन बना रहा है।

आपको बता दें एमए यूसुफ अली को 2018 में दुनिया का 21वां सबसे अमीर भारतीय आंका गया था यूसुफ अली केरल के त्रिशूर के रहने वाले हैं. जहां की 20 साल की एक लड़की 29 जनवरी को देश की पहली कोरोना पॉजिटिव केस बनी थी. ये लड़की कोरोना की शुरुआत वाली जगह चीन के वुहान में एक यूनिवर्सिटी की छात्रा है और हालात खराब होने पर 24 जनवरी को भारत लौट थी।

वही कोरोना के चलते भारत में 2300 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. इसके अलावा 56 लोगों की जा’न चली गई है. कोरोना के मामलों में वृद्धि होने के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद में कहा कि इससे निपटने के लिए यु’द्ध स्तर पर काम करना होगा।

Leave a Comment