VIDEO: फेसबुक पोस्ट डालने पर ‘किरण यादव’ गिरफ़्तार, लेकिन मीडिया के सामने आने के बाद सच्चाई कुछ और ही निकली

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वालीं वैशाली की किरण यादव (Kiran Yadav) को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा। पुलिस की यह कार्रवाई उनके एक भड़का'ऊ पोस्ट के चलते हुई है.

दुनिया भर में सोशल मीडिया का क्रेज दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। हर एक छोटी से लेकर बड़ी खबर तक सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होती है. और यही नहीं सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ का भी तेजी से फैलना एक समस्या बना हुआ है। सरकार भी लगातार इस पर नजर रखती है हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में इस पर वार्ता भी हुई थी जिसमें केंद्र सरकार सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली फेक न्यूज़ पर लगाम लगाने की योजना पर काम कर रही थी।

सोशल मीडिया पर कोई भी खबर फैलते ही अब पुलिस तुरंत एक्शन लेती है और ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है जब एक सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से एक महिला को पुलिस ने जेल भेज दिया।

मुझे खुद नहीं पता पुलिस ने मुझे क्यों गिरफ्तार किया.

beshali ki kiran yadav

मामला बिहार के वैशाली से जुड़ा हुआ है जिसमें एक महिला की पोस्ट उसी पर भारी पड़ गई और पुलिस ने FIR दर्ज करके तुरंत उसे जेल भेज दिया। बता दें कि वैशाली की किरण यादव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया जिसमें हिंदू देवी देवता’ओं को लेकर उन्होंने कुछ टिप्पणी की थी ऐसे में पुलिस का कहना है कि उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं के खिला’फ अ’पश’ब्द बोले हैं।

जिसके बाद वैशाली पुलिस ने हाजीपुर थाने की रहने वाली किरण यादव के खिलाफ एफ आई आर दर्ज (FIR) करवा दी और तुरंत ही महिला को जेल भेज दिया गया। वही जब इस मामले पर किरण यादव से पूछा गया की पुलिस ने किस मामले में गिरफ्तार किया है तो उन्होंने कहा मुझे खुद नहीं पता की पुलिस ने मुझे क्यों गिरफ्तार किया है।

 

वही इस मामले पर जब हाजीपुर पुलिस से बात की गई तो SDPO राघव दयाल ने बताया कि किरण यादव ने हिंदू देवी देवताओं के ऊपर भड़ का’ऊ टिप्पणी की थी। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। बता दें किरण यादव ने 2 दिसंबर को एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें हिंदू देवी देवताओं के लिए अ’पश’ब्द बोले थे और यही नहीं अगड़ा पिछ’ड़ा, हिंदू-मुसलमान जैसी तमाम बातें कही गई हैं। जिसके बाद किरण पर यह कार्यवा’ही की गई है।

आपको यह भी बता दें कि किरण यादव मूल रूप से चांदपुरा की रहने वाली हैं और खुद को एक सोशल वर्कर बताती हैं। किरण यादव तमाम मुद्दों पर लगातार अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट करती रहती हैं लेकिन अब उनका यह पोस्ट उन पर भारी पड़ गया।