VIDEO: किसान बिल के विरोध की आ'ग पंजाब-हरियाणा से चलकर दिल्ली पहुंची, इंडिया गेट पर फूंका ट्रैक्टर

VIDEO: किसान बिल के विरोध की आ’ग पंजाब-हरियाणा से चलकर दिल्ली पहुंची, इंडिया गेट पर फूंका ट्रैक्टर

किसान बिल का विरोध देश भर में तेज होता जा रहा है. पंजाब-हरियाणा में विरो’ध के सुर तेज होते जा रहे है. अब वि’रोध की आंच पंजाब-हरियाणा से दिल्ली तक पहुंच चुकी हैं. सोमवार सुबह नई दिल्ली स्थित इंडिया गेट पर किसान बिल का विरो’ध करते हुए एक ट्रैक्टर को आ’ग के ह’वाले कर दिया गया. हालांकि यह अभी तक साफ नहीं हो पाया हैं कि इसे किसने आग के हवाले किया हैं. लेकिन मीडिया में इसे घटना को किसानों के विरो’ध से जोड़कर देखा जा रहा हैं.

समाचार एजेंसी PTI से बात करते हुए नई दिल्ली के डीसीपी डीसीपी ईश सिंघल ने बताया कि सात बजकर 15 मिनट से साढ़े सात के बीच करीब 15 से 20 लोग यहां एकत्र हुए और फिर उन्होंने ट्रैक्टर को आ’ग लगाने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि आ’ग पर काबू पा लिया गया हैं और ट्रैक्टर को भी वहां से ह’टा दिया गया हैं.

उन्होंने बताया कि इस घटना में जो लोग भी शामिल हैं, उनकी शिनाख्त की जा रही है. मामले की जांच जारी हैं. रिपोर्ट में दमकल अफसरों के हवाले से बताया गया हैं कि सुबह के सात बजकर 42 मिनट पर हमें इस घटना की जानकारी मिली थी जिसके बाद आनन-फानन में दमकल की की गाड़ियां मौके पर पहुंची.

इसी दौरान पंजाब युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी किसान बिलों के खिलाफ वहां पर विरो’ध प्रदर्शन किया. वहीं इस मामले को लेकर एएनआई ने कहा कि इस मामले में पंजाब के रहने वाले पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जा चुकी हैं.

वहीं न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर को आग के हवाले करने वाले प्रदर्शनकारी Youth Congress से जुड़े हुआ है. इसी बीच न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के हवाले से बताया है कि दिल्ली में आज जो कुछ किया गया उससे कांग्रेस ने अपना असली चेहरा दिखा दिया हैं.

प्रधान ने आगे कहा कि किसानों के नाम पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अरा’जकता फैलाने का प्रयास किया जा रहा हैं. एक ट्रैक्टर जलाने का नाटक रचा जाना यह वाकई में बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण विषय हैं.

साभार- जनसत्ता