किसानों की ख़ु’दकु’शी पर गोदी मीडिया पर बरसे ओवैसी, कह- 9 बजे वाले राष्ट्रवादी मजबूर गरीबों…

लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर से जनता की समस्याएं उठाते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर ह’म’ला बोला है. ओवैसी ने किसानों और मजदूरों की खु’दकु’शी के आंकड़ों की एक खबर को शेयर करते हुए मोदी सरकार और मीडिया पर निशाना साधा. बुधवार को किये गए अपने ट्वीट में ओवैसी ने लिखा कि देश में किसान हजारों की तादात में खु’दकु’शी कर रहे हैं, लेकिन इसे लेकर ना तो सरकार से सवाल किये जा रहे है और ना ही इस पर कोई टीवी डिबेट हो रही हैं.

ओवैसी ने अपने ट्वीट में कहा कि रात 9 बजे वाले राष्ट्रवादी देश के सबसे गरीब लोगों के खु’दकु’शी के लिए मजबूर हो जाने पर कोई शो नहीं करेंगे. इसके लिए कोई पुलिस या सीबीआई जांच नहीं होगी और ना ही पी’ड़ि’त परिवारों के कोई इंटरव्यू लिए जाते है. कोई ड्रा’मा नहीं होगा.

किसनों और मजदूरों की आ’त्मह#त्या से जुड़े मामले में मीडिया चुप हो जाती है. राष्ट्रवादी मीडिया पीएमओ और मोदी सरकार से किसी भी कीमत पर कोई सवाल नहीं पूछेगा. लाखों भारतीय दर्द में जीने को मजबूर हो गए है और यह उनका हक है कि उनकी आवाज सुनी जाए.

इसके बाद उन्होंने एक दूसरे ट्वीट किया जिसमें लिखा कि इन मामलों की जगह पर आज रात PUBG बैन पर मीडिया द्वारा चर्चा की जाएगी ताकि हमारा ध्या’न हमारे साथी नागरिकों की दयनीय हालत से भटकाया जा सके.

उन्होंने आगे लिखा कि भारतीय मीडिया की नजर एक एक्टर की दु’र्भाग्यपू’र्ण मौ#त हजारों किसानों और मजदूरों की मौ#त से ज्यादा महत्वपूर्ण और कीमत रहती हैं.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश की हालात बेहद खराब होती जा रही है. साथ ही सुस्त पड़ी अर्थव्यवस्था की हालत को कोरोना ने और भी पतली कर दी है. देश में महीनों के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते ही लाखों लोगों का रोजगार छीन गया.

आज देश का हर सेक्टर रेंगने को मजबूर हो चूका है. देश की जीडीपी में पिछले 40 सालों की अब तक की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली है. सोमवार को जारी किये गए आं’कड़ों के अनुसार देश की जीडीपी में करीब 24 फीसदी की भारी गिरावट आई है.

वहीं सरकार अर्थ’व्यव’स्था में सुधार लाने के लिए कोई कदम उठती नजर नहीं आ रही है. इसी बीच बुधवार को खबर मिली कि मोदी सरकार ने एक बार फिर से चीनी मोबाइल ऐप्स बैन किये है. इस बार 118 चीनी मोबाइल ऐप्स को बैन किया गया है जिसमें लोकप्रिय वीडियो गेम PUBG भी शामिल हैं.

साभार- एनडीटीवी