VIDEO: किसी भी एंकर की औकात नहीं है PM मोदी से सवाल करे…आप सरकार की प्रवक्ता मत बनिए, वरिष्ठ पत्रकार की बात पर भड़क उठी अंजना

आजतक के हल्ला बोल शो में एक बहस के दौरान शो की एंकर अंजना ओम कश्यप भड़’क उठी. दरअसल जब डिबेट के दौरान वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक आशुतोष ने कहा कि किसी भी एंकर की इतनी औ’कात नहीं है कि वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल पूछ सके तो इस पर एंकर कश्यप गुस्से में आ गई और भड़क उठी. इस दौरान स्वतंत्रता दिवस पर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी द्वारा दिये गए बयान पर बहस चल रही थी.

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशवासियों को संबोधित करते हुए खुला पत्र लिखा. जिसमें उन्होंने कहा कि अब भारत में खुलकर बोलने और लिखने की आज़ादी नहीं रही हैं.

इसी के साथ राहुल गांधी ने भी आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे फेसबुक, वॉट्सएप को नियंत्रित करती है.

अभिव्यक्ति की आजादी पर कांग्रेस द्वारा उठाए गए सवालों के मुद्दे को लेकर हिंदी न्यूज़ चैनल आजतक ने एक बहस आयोजित की थी. इस दौरान कई मेहमानों के साथ वरिष्ठ पत्रकार औऱ पूर्व आम आदमी पार्टी नेता आशुतोष भी लाइव डिबेट शो में मौजूद थे और इसे होस्ट किया जा रहा था एंकर अंजना ओम कश्यप द्वारा.

इसी दौरान जब एंकर ने आशुतोष से सवाल किया कि यह ड’र किसका हैं? क्या आप किसी ऐसी घटना या सबूत के बारे में बता सकते हैं जिससे लगे की हां अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता ख’तरे में हैं? आपको आज़ादी दी जाए तो कौन सी इस पर क्या बोलना चाहेंगे आप?

आशुतोष ने एंकर के सवाल पर कहा कि मैं जो बोलूंगा वो आपको बुरा लगेगा इसलिए मैं पहले ही आपसे माफ़ी मांगता हूं. आशुतोष आगे कहते हैं कि आज बड़े से बड़े मीडिया हाउस के मालिक, संपादक और एंकर सब ड’रे हुए हैं. किसी को अपनी नौकरी खो देने का ड’र हैं तो किसी को अपनी कंपनी बंद हो जाने का भ;य.

अंजना आशुतोष की इन बातों पर खफ़ा हो गई और उन्हें बीच में ही टोकते हुए बोली कि जब आप पत्रकार थे तब आपने क्या किया? जब आप मीडिया से बाहर आ गए, विधानसभा चुनावों के लिए अपनी जाति बताने लगे तो अब आप मीडिया पर सवाल उठा रहे हैं.

इसके बाद अंजना ओम कश्यप उन से लगातार सवाल करती जाती हैं लेकिन उन्हें बोलने का मौका नहीं देती हैं. अंजना की इन बातों को सुन आशुतोष ने कहा कि अब आप पर्सनल होने लगी हैं. आपको मुझ पर निजी हम’ले दाग’ने की आवश्यकता नहीं हैं.

इसके बाद भी जब अंजना लगातार उन्ही बातों को दोहराती रहती हैं तो आशुतोष ने कहा कि आज की तारीख़ में किसी भी एंकर की इतनी हैसियत नहीं है, हिम्मत नहीं है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे सके. आप मीडिया में बैठकर केंद्र सरकार की प्रवक्ता मत बनिए.