कृषि बिल के समर्थन में बीजेपी को ट्रैक्टर रैली निकालना पड़ा भारी, एक की मौ#त, नेताओं पर केस दर्ज

कृषि बिल के समर्थन में बीजेपी को ट्रैक्टर रैली निकालना पड़ा भारी, एक की मौ#त, नेताओं पर केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार हाल ही में तीन कृषि बिल लेकर आई हैं जिनका पूरे देश में जमकर विरो’ध देखने को मिल रहा हैं. वि’रो’ध के सबसे ज्यादा तीखे स्वर पंजाब और ह’रिया’णा से सुनाई दे रहे है. इसी के चलते भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा के अंबाला स्थित नारायणगढ़ में कृषि बिल के समर्थन में एक ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया. लेकिन बीजेपी की इस टैक्टर रैली के दौरान एक बुजुर्ग किसान की मौ#त हो गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले को लेकर भारतीय किसान यूनियन के अंबाला के अध्यक्ष समेत 7 लोगों के खिलाफ ह#त्या का मामला दर्ज कराया गया हैं.

वहीं भारतीय किसान यूनियन का कहना हैं कि बुजुर्ग किसान की मौ#त स्वास्थ्य कारणों के चलते हुई है. वहीं बीजेपी का इस मामले में आरोप हैं कि प#त्थरबा’जी के क्रम में किसान की मौ#त हुई है.

प्राप्त हो रही जानकारी के मुताबिक 14 अक्टूबर बुधवार को केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया और कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी समेत कई बीजेपी नेताओं के ने’तृ’त्व में कृषि कानूनों के समर्थन जुटाने के लिए ट्रैक्‍टर रैली निकाली गई थी.

इसी बीच रास्ते में बीजेपी की इस रैली का विरोध करते हुए भारतीय किसान यूनियन ने इसका घेराव कर लिया. एक तरफ भारतीय किसान यूनियन बीजेपी की रैली को रोकने के लिए अड़ी रही, वहीं दूसरी तरफ पुलिस लगातार रैली को आगे बढ़ाने का प्रयास करती रही.

बताया जा रहा है कि इसी दौरान ट्रै’क्टर पर सवार एक बीजेपी कार्यकर्ता की तबियत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें ट्रैक्टर से उतार से हॉस्पिटल भेजा गया लेकिन वहां पर उन्होंने द#म तो’ड़ दिया.

इस मामले को लेकर किसान यूनियन ने कहा कि मृ#त’क भरत सिंह की उम्र करीब 70 थी और हा#र्ट अ’टैक के चलते उनकी मौ#त हुई है. वहीं बीजेपी के कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सैनी ने आरोप लगाते हुए कहा हैं कि किसान की ह#त्या हुई है.

उन्होंने कहा कि चढूनी ग्रुप, कांग्रेस और पूर्व मंत्री निर्मल सिंह के समर्थकों द्वारा हमारी रैली पर प#त्थ’रबा’जी की गई, डं’डे ब’रसा’ए गए. रैली में हि’स्सा ले रहे किसानो को ध’क्के दे’कर नी’चे गिराया गया जो का’फी निंदनीय हैं. इसी के चलते किसान की मौ#त हुई. इस मामले में किसान के परिवार ने पुलिस को शिकायत देकर मामला दर्ज कराया हैं.

साभार- जनज्वार