उन्नाव केस: पूर्व भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंग’र दो’षी करार, सुनते ही रोना चालू कर दिया

अभी अभी एक बड़ी खबर आ रही है, उन्नाव बलात्का’र केस में भाजपा के एक पूर्व एमएलए कुलदीप सेंग’र को कोर्ट ने दो’षी करार दे दिया है. फिलहाल इसकी स’जा पर कल 17 दिसंबर को बह’स होगी. आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में इसका फैसला अना था. तमाम सबूतों और तथ्यों के आधार पर, भाजपा के इस विधायक कुलदीप सेंग’र को कोर्ट ने दो’षी करार ठहराया है, इस केस में इसके साथ इसकी एक सह आरो’पी भी थी.

कोर्ट ने इस मामले में सह आरो’पी रही महिला शशि सिंह को भी दो’षी करार दिया है, क्योंकि शशि सिंह ही पीड़ि’ता को विधायक कुलदीप सें’गर के पास लेकर गयी थी और उसको नौकरी दिलाने के बहाने कुलदीप सेंग’र की शरण में छोड़ा. जिसके बाद उस लड़की का कुलदीप सेंगर द्वारा बलात्का’र किया गया.

अभी फिलहाल कुलदीप सें’गर को पांच में से एक मामले में फैसला सुनाया गया है. कोर्ट ने 10 दिसंबर को ही फैसला सुरक्षित रख लिया था. उन्नाव दु’ष्क’र्म केस में कोर्ट ने सीबीआई जांच एजेंसी को फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा पीड़ि’ता ने अपने परिवार की और अपनी जा’न बचाने के लिए इस केस को देर से रजिस्टर कराया.

कोर्ट ने कहा कि हम उसकी व्यथा को समझते हैं. दरअसल इस केस में सीबीआई ने पूरे 1 साल बाद चार्ज शीट पेश की थी, जिसके चलते कोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगाई. कुलदीप सेंग’र मामले में स’ज़ा का एलान 19 दिसम्बर तक होने की सम्भावना है.

बताया जा रहा है कि जब कुलदीप सेंगर को दो’षी करार दिया गया तब कोर्ट में ही उसके कदम लड़खड़ाने लगे, और उसने रो’ना चालू कर दिया. जब सोशल मीडिया पर लोगों तक यह बात पहुंची तो लोगों में खुशी की लहर दौ’ड़ गई, कुछ लोग इसके समर्थन में रैली निकालने वालों पर भी कार्यवाही की मांग कर रहे हैं.

फेसबुक और ट्विटर पर यूज़र, अलग अलग मीम्स के जरिए कोर्ट को धन्यवाद करते नजर आ रहे हैं. देर से ही सही मगर फैसला लड़’की हक़ में आया. आपको बता दें कि लड़की अभी भी एम्स में भर्ती है. फिलहाल देखना यह है कि अब कुलदीप सें’गर मामले में कोर्ट इसको क्या स’जा देता है.