बिहार में बदलते दिख रहे हैं समीकरणः चिराग और तेजस्वी मिला सकते हैं हाथ, NDA परेशान

अभी ऐसा कुछ नहीं हुआ है अगर ऐसा कुछ आने वाले समय में होता है तो वह सबके सामने होगा: तेजस्वी यादव

Bihar Elections 2020/पटना, 30 नवंबर 2020: राजनीति गलियारों में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता बिहार में हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव हुए है। और एक बार फिर नीतीश कुमार बिहार की राजनीति में छाए रहे। सड़क से लेकर सदन तक राजनेताओं की एक दूसरे पर तीखी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिली वही कभी यही नेता एक मंच पर हाथ मिलाते हुए भी देखे गए।

बिहार में हुए विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार और चिराग पासवान के बीच खूब तल्खी देखी गई ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे थे कि आने वाले दिनों में चिराग और तेजस्वी यादव हाथ मिला सकते हैं। इस पर जब तेजस्वी यादव से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी ऐसा कुछ नहीं है अगर ऐसा कुछ आने वाले समय में होता है तो वह सबके सामने होगा।

Chirag Paswan

आपको बता दें कि अक्टूबर में रामविलास पासवान की मौ#त हो गई थी जिससे राज्य सभा में एक सीट खाली हो गई। इसी सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाकर चुनावी मैदान में उतार दिया है जिससे यह आसार लगाए जा रहे हैं कि अब तेजस्वी और चिराग पासवान साथ नजर आ सकते हैं।

वही कयास लगाए जा रहे हैं कि राजद चिराग पासवान से हाथ मिलाकर इस सीट पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर रही है। अगर चिराग पासवान तैयार हो जाते हैं तो चिराग पासवान की माँ रीना पासवान को चुनावी मैदान में उतारने की संभावना है।

इस ओर इशारा करते हुए राजद प्रवक्ता शक्तिसिंह ने कहा कि अगर रीना पासवान चुनावी मैदान में उतरती हैं तो राजद को उनको पूर्ण समर्थन होगा। वही इन दिनों जेडीयू से नाराज चल रहे चिराग पासवान को लगातार ऑफर्स मिल रहे हैं ऐसे में है कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में लोजपा खुद को एनडीए से अलग कर सकती है।

अब देखना यह होगा कि क्या चिराग पासवान तेजस्वी यादव से हाथ मिलाकर बिहार की राजनीति में एक नया परिवर्तन लाते हैं क्या?