VIDEO: लाइव डिबेट में संबीत पात्रा पर आ’ग बबू’ला हुए निशांत वर्मा, कहा- तू बत्तमी’ज है पंखे से बांधकर उल्टा टांग कर मा’रूँगा

टीवी न्यूज़ चैनलों पर होने वाली डिबेट के स्तर में लगातार गिरावट आ रही हैं. एंकर नि’ष्पक्षता नहीं रखते है और एक पार्टी विशेष के प्रवक्ता को खुलकर सपोर्ट करते हैं. यही कारण है कि यह प्रवक्ता डिबेट में गर्मी जोशी दिखाते हैं . ऐसा ही कुछ कल शाम हुई एक डिबेट के दौरान देखने को मिला. इस दौरान सत्ताधारी बीजेपी के प्रवक्ता डिबेट के दौरान बत्तमीजी पर उतारू हो गए थे. जिसके बाद एक पॉलिटिकल एनलिस्ट ने उन्हें जमकर ल’ता’ड़ लगाई.

दरअसल यह बहस एक ट्वीट को लेकर थी. बता दें कि 11 जून को ब्रिटिश लेखक फिलिप स्प्रेट के हवाले से इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने एक ट्वीट किया. इसके बाद से ही देश में सियासत तेज हो गई.

 

अपने ट्वीट में गु’हा ने लिखा था कि गुजरात आर्थिक तौर पर बहुत एडवांस है लेकिन राज्य सांस्कृतिक तौर पर पिछड़ा हुआ है. जबकि बंगाल को लेकर कहा गया हैं कि बंगाल आर्थिक तौर पर पिछड़ा हुआ है लेकिन सां’स्कृ’ति’क तौर पर बहुत आगे है.

गुहा के इस ट्वीट पर राजनीतिक माहौल ग’र्म हो गया और इस पर प्रतिक्रिया देने के लिए खुद गुजरात के सीएम विजय रुपाणी आगे आए. उन्होंने कहा कि अब एलीट ग्रुप के लोग भारतीयों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं.

रिपब्लिक टीवी पर रामचंद्र गुहा के इसी ट्वीट को लेकर लाइव बहस छि’ड़ी हुई थी. शो के एंकर थे अर्नब गोस्वामी तो वहीं बीजेपी की तरफ से पैनल में संबित पात्रा थे और उनके सामने थे पॉलिटिकल एनलिस्ट निशांत वर्मा.

शुरुआत से ही दोनों के बीच इस मुद्दे पर ती’खी ब’हस चल रही थी. शो के दौरान संबित पात्रा ने निशांत वर्मा से यह कह दिया कि आप लोग गुजरातियों से इतनी नफरत क्यों करते हो?

संबित पात्रा के इस बत्त’मी’जी भरे लफ्जों में यह कमेंट सुनकर निशांत भ’ड़’क उठे और उन्होंने संबित पात्रा से कहा कि झूठ बोलना बंद कर नहीं तो बता रहा हूं पंखे से उल्टा टां’ग दूंगा.

इसके बाद बहस और तीखी और गई निशांत वर्मा से मिली यह प्रतिक्रिया सुन संबित भी बिफर गए औऱ कहने लगे कि हाथ लगा के तो दिखा. फिर दोनों ही एक दुसरे पर तीखी नि’शानेबा’जी करने लगे.

इस बीच संबित ने कहा कि अर्नब इस गुं’डे क’साई को डिबेट से भगाओ तो निशांत ने फिर ध’म’की देते हुए कहा कि मान जा नहीं तो पंखे से उल्टा लटका कर घु’माऊं’गा. अर्नब के बी’च-बचा’व करने के बाद मामला शांत हो सका.

शो के बाद संबित्र पात्रा ने डिबेट की एक क्लिक अपने ट्वीटर अकाउंट से साझा करते हुए लिखा कि तुझे पंखे से उ’ल्टा टांग कर मा’रूँगा और पंखा चला कर तुझे घु’माऊँगा. मुझे जा’न से मा’रने की ध’मकी दी जा रही है टीवी पर कांग्रेस समर्थक द्वारा. क्या यही हैं इनकी स’हिष्णु’ता, इनकी अ’भि’व्यक्ति की आ’ज़ादी?