महाराष्ट्र में बीजेपी को तगड़ा झटका, BJP के एक बड़े नेता ने पार्टी छोड़ी, शुक्रवार को NCP में हो सकते हैं शामिल

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने भारतीय जनता पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ अब खडसे एनसीपी में शामिल होने जा रहे हैं. महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने बताया है कि शुक्रवार को दोपहर दो बजे बीजेपी के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे जी एनसीपी में शामिल होने जा रहे है.

इसके साथ ही जयंत पाटिल ने यह भी बताया कि मुझे जानकारी मिली है कि एकनाथ खडसे ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. जयंत पाटिल ने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि एकनाथ खडसे को एनसीपी पार्टी के साथ जुड़ने का एक मौका देना चाहिए. शुक्रवार को दोपहर दो बजे एकनाथ खडसे आधिकारिक तौर पर हमारी पार्टी में शामिल हो जाएंगे.

Eknath Khadse

बता दें कि पिछले काफी वक्त से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी नेता एकनाथ खडसे बीजेपी पार्टी का साथ छोड़ सकते है. दरअसल बीजेपी ने उन्हें साइडलाइन कर दिया था.

हालांकि बीजेपी ने इस से साफ इनकार कर दिया था, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने इन दावों को सिरे से ख़ारिज करते हुए गलत करार दिया था. लेकिन इस बीच लगातार महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ खडसे में अनबन की खबरें सामने आती रही हैं.

बता दें कि खडसे को साल 2015 के दौरान भ्र’ष्टाचार के आरो’पों के चलते देवेन्द्र फडणवीस के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद से ही वो अपनी ही पार्टी में पराए हो गए और वो उपेक्षित किये जाने लगे.

साल 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें टिकट ही नहीं दिया गया. हालांकि उनकी बेटी रोहिणी को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देकर मैदान में उता’रा गया था लेकिन उन्हें हा’र का सामना करना पड़ा. वहीं खडसे की बहू रक्षा खडसे ने भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव ल’ड़ा और जीती हासिल की थी.

साभार- जनता का रिपोर्टर