नवरात्र में दीपिका सिंह राजावत ने ऐसा क्या ट्विटर किया की उन्हें गिरफ्तार करने की मांग हो रही है

कठुआ मामले को लेकर सुर्ख़ियों में आई कश्मीर की महिला वकील दीपिका सिंह राजावत एक बार फिर से चर्चा में बनी हुई है. लेकिन इस बार वो वि’वादों में फंसती नजर आ रही है. दरअसल सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है, इतना ही नहीं उनकी गिरफ्तारी की मांग भी उठ रही है. महिला वकील द्वारा ट्वीटर पर एक फोटो पोस्ट किया गया है जिसे लेकर लोग भड़’के हुए है और उनकी गिरफ्ता’री की मांग कर रहे है.

सोमवार रात दीपिका राजावत ने ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर किया. इसमें यह दिखाने का प्रयास किया गया है कि जो बाकी दिनों में महिला के साथ अ#त्या’चा र करते हैं. वहीं नवरात्र के दौरान महिला का पूजन शुरू कर देते हैं. इसी पोस्ट को लेकर ट्वीटर पर ब’वा’ल शुरू हो गया.

Lawyer

बता दें कि दीपिका राजावत जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट में वकील है, उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल के अनुसार वो एक वॉयस ऑफ राइट्स नाम की एनजीओ भी चलती है. इससे पहले दीपिका कठुआ मामले में चर्चा में आई थी, उन्होंने कठुआ दु#ष्क’र्म केस की पी’ड़ि’ता की तरफ से पैर’वी की थी.

इसके बाद से ही वो कई बार सामा’जिक और राजनीतिक मुद्दों को लेकर सोशल मीडिया पर आवाज़ उठाकर चर्चा में बनी रही है. उनके इस ट्वीट को धार्मिक भावनाओं के साथ जोड़कर देखते हुए वि’रो’ध किया जा रहा है और उनकी गिर’फ्ता’री की मांग हो रही है. ट्वीटर पर #Arrest_Deepika_Rajawat ट्रेंड करने लगा.

उनकी गिरफ्तारी की मांग करने वालों में भाजपा नेता भी शामिल हैं. दिल्ली के जनकपुरी से का’उंसिल’र नरेंद्र कुमार चावला ने इसे लेकर ट्वीट किया कि इसको ज्यादा से ज्यादा रीट्वीट कीजिए. शर्म करो दीपिका राजावत

वहीं कई लोगों का कहना है कि दीपिका ने मुसलमानों के त्योहार पर खीर की तस्वीर शेयर की थी लेकिन हिंदू त्योहार पर इस तरह की तस्वीर शेयर करके एक खास धर्म विशेष को निशाना बनाया है. लोगों ने दोनों ट्वीट के स्कीनशोर्ट साथ में लगाकर दीपिका की फौरन गिरफ्तारी की मांग उठाना शुरू कर दिया है.

सौम्या सिंह नाम की एक यूजर ने लिखा कि मुझे नहीं पता कि आखिर क्यों लोग खुद को सेक्युलर बताने के लिए हिंदू धर्म का मजा’क उड़ाते हैं. ये अपना अजेंडा आगे बढ़ा रही हैं. दुर्गा पूजा की दु#ष्क’र्म से तुलना कर री है और ईद की खुशियों से.

वहीं बढ़ते विरो’ध के बीच वकील दीपिका सिंह राजावत ने सोमवार देर रा’त को एक और ट्वीट किया और भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर लिखा कि मेरी धार्मिक भावनाएं कांच नहीं हैं कि पलभर में टूट जाएंगी. मैं अपना धर्म और कर्म बेखूबी जानती हूं. Rest In Peace.

साभार- लल्लनटॉप