Video: पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर ममता बनर्जी ने अनोखे अंदाज़ में केंद्र सरकार का विरोध किया

ममता बनर्जी ने देश की मौजूदा सरकार को लेकर कहा है कि, देश में बढ़ती महंगाई के लिए एनडीए सरकार जिम्मेदार है

जब जब देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ी है नेताओं की तरह तरह की तस्वीरें सामने आने लगती हैं और ऐसा हाल ही में नहीं बल्कि लंबे समय से होता आ रहा है जब पेट्रोल और डीजल की कीमतें ज्यादा होने लगती है तभी देश के राजनेता कभी पैदल मार्च निकालते हैं, तो कभी बैल गाड़ियों और साइकिल से संसद पहुंच कर अपना विरोध दर्ज करते है।

खैर विरोध करने का अपना-अपना एक तरीका होता है और लोकतंत्र में विरोध करना और अपनी आवाज उठाना जरूरी है यही सच्चे लोकतंत्र की पहचान है. लेकिन क्या बीते कुछ दिनों से विरोध करने को अक्सर राष्ट्रवि’रोधी ले’वल देकर स’जा दे दी जाती है लेकिन हाल में पेट्रोल और डीजल की कीमतें इतनी बढ़ गई हैं कि विरोध जा’यज लगने लगा है।

ममता बनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटर से पहुंची दफ्तर

बता दें पेट्रोल और डीजल की कीमतें पिछले महीने भर से लगातार बढ़ रही हैं। देश के अलग-अलग इलाकों में पेट्रोल 90 रुपये से ऊपर जा चुका है, तो वहीं राजस्थान और मध्यप्रदेश में तो यह 100 रुपये प्रति लीटर से भी ऊपर बिक रहा है।

देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती हुई कीमतों के साथ पश्चिम बंगाल के चुनावों की खबरें भी खूब चर्चा में है क्योंकि कुछ ही महीनों में पश्चिम बंगाल में चुनाव होने हैं ऐसे में देश की सभी दिग्गज पार्टियां एक-दूसरे पर तमाम मुद्दों को लेकर आरोप प्रत्यारोप लगा रही हैं।

ऐसा ही एक मामला हाल ही में पश्चिम बंगाल से सामने आया है जब पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों की वजह से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटर से दफ्तर पहुंची हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ज’मकर वायरल हो रहा है जिसमें वे कोलकाता के महापौर फिरहाद हाकिम के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बैठ कर अपने दफ्तर की ओर जा रही हैं।

यह एक ई स्कूटर है जिस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हेलमेट और मास्क पहने बैठी हुई है। दफ्तर जाने के लिए जाहिर तौर पर ई स्कूटर इसलिए चुना गया क्योंकि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान पर पहुंच चुकी हैं।

कुछ इस तरह के शब्द इस्तेमाल किये पेट्रोल-डीज़ल की बढती कीमत को लेकर

यूं तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्कूटर पर अपने दफ्तर की ओर बढ़ रही है लेकिन फिर भी केंद्र सरकार पर ह’मला जारी है दरअसल ई स्कूटर पर यात्रा करते समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गले में एक प’ट्टा लटका हुआ दिखाई दे रहा है जिस पर लिखा है “आपके मुंह में क्या है पेट्रोल की कीमत बढ़ाना, डीजल की कीमत बढ़ाना, गैस की कीमत बढ़ाना।

और जब स्कूटर की सवारी पूरी हो गई तो ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह देश को बेच रहे हैं।,यह एक जन विरोधी सरकार है।

नरेंद्र मोदी सिर्फ झू’ठे वादे करते हैं उन्होंने ईंधन की कीमत कम करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया वे तो सरदार बल्लभ भाई पटेल के नाम से बने स्टेडियम का नाम बदलने में लगे हैं।

पुणे (महाराष्ट्र) की रहने वाली 'बुशरा त्यागी' पिछले 5 वर्षों से एक Freelancer न्यूज़ लेखक (Writer) के तौर पर कार्य कर रही हैं। 16 साल की उम्र से ही इन्होंने शायरी, कहानियाँ, कविताएँ और आर्टिकल लिखना शुरू कर दिया था।