VIDVEO: भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से मांगी माफी, ये था मामला

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने विवा’दित बयानों के चलते अक्सर ही विवा’द खड़े करते रहते है. अपने ऐसे ही एक बयान के चलते उन्हें आप नेता से मांफी मंगनी पड़ी. कपिल मिश्रा ने दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन से मानहानि के एक केस में माफी मांगी है. बता दें कि कपिल मिश्रा ने सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचा’र के सनसनीखेज आरोप लगाए थे, जिसके बाद आप नेता सत्येंद्र जैन ने उनपर मानहानि का दावा ठोक दिया था.

कपिल मिश्रा के मांफी मांगने के बाद अब दोनों ने आपस में मामला सुलझा लिया है. बताया जा रहा अहि कि कपिल मिश्रा द्वारा माफी मांगी जाने के बाद राउज़ एवेन्यू कोर्ट में सत्येंद्र जैन ने अपना मानहानि के केस वापस ले लिया है. दोनों के बीच आपसी समझौते के बाद कोर्ट ने इस केस को ख’त्म कर दिया है.

Kapil Mishra

इस मामले को लेकर दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने ट्वीट करके मिश्रा पर तं’ज भी कसा है. आप ने अपने ट्वीट में लिखा कि सत्य की जीत होती है. कपिल मिश्रा ने सत्येंद्र जैन से बिना किसी शर्त के कोर्ट में माफी मांग ली है. इससे यह साबित होता है कि उनके द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित थे.

आपको बता दें कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा इससे पहले आप में ही थे और उन्होंने जब आम आदमी पार्टी छोड़ी थ तब उन्होंने आप सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन पर दो करोड़ रुपये की रिश्वत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को देने के गंभीर आरोप लगाए थे.

जिसके बाद सत्येंद्र जैन ने मई 2017 में अदालत में मानहानि का मुकदमा दायर किया था. इसके करीब साढ़े तीन साल के बाद कपिल मिश्रा ने इस मामले में बिना किसी शर्त के माफी मांग ली है.

इस मामले को लेकर मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सत्यमेव जयते! कपिल मिश्रा ने मुझ पर जो भ्रष्टा’चार के आरोप लगाए थे उसके लिए मांफी मांगी है और ये भी कबूल किया है कि सभी आरोप बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित थे.

आपको बता दें कि आप से बगावत के बाद कपिल मिश्रा ने पार्टी के कल्चर पर कई सवाल उठाए थे. उन्होंने लगातार अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम को निशाने पर लिया और कई तीखे ह’मले किये. लेकिन कुछ समय बाद कपिल मिश्रा ने बीजेपी ज्वाइन कर ली.

साभार- आजतक