VIDEO: कांग्रेसी नेताओं की शर्मनाक करतूत, दफ्तर में महिला कार्यकर्ता से मा'रपी'ट

VIDEO: कांग्रेसी नेताओं की शर्मनाक करतूत, दफ्तर में महिला कार्यकर्ता से मा’रपी’ट

कोरोना महा’मा’री से चल रही जं’ग के बीच देश में एक बार फिर से चुनावी माहौल बनने लगा है. बिहार में विधानसभा चुनावी की तैयारी हो चुकी हैं, वहीं कुछ राज्यों में खाली पड़ी विधानसभा/लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा भी हो चुकी हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों के लिए टिकट बंटवारें को लेकर रणनीतियां बनाई जा रही है. इसी कड़ी में यूपी की रिक्त विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होने वाला हैं.

इसी को लेकर यूपी के देवरिया जिले में टिकट बंटवारें को लेकर विचार विमर्श चल रहा है. जिले के कांग्रेस कार्यालय में टिकट बंटवारे के दौरान हंगामा मच गया. इस दौरान एक महिला कार्यकर्ता को बुरी तर’ह से पी’ट’ने का मामला प्रकाश में आया है.

जिले में टाउन हाल स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता ने पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व पूर्वांचल सह प्रभारी सचिन नायक के ऊपर गुलदस्ता फें’क दिया फें’क दिया. इसके बाद हं’गा’मा की स्थिति बन गई और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महिला कार्यकर्ता की ज’मक’र पी’टा’ई कर दी.

इसी हंगा’मे के बीच कुछ कार्यकर्ता रो’क’ने का प्रयास भी करते रहे लेकिन महिला कार्यकर्ता के साथ आई तीन महिलाओं को भी ज’मक’र पी’टा गया. वो भी कांग्रेस पार्टी की वर्कर ही थी.

बता दें कि देवरिया विधानसभा से बीजेपी नेता जनमेजय सिंह विधायक थे. हाल ही में उनके असमायिक निध’न के चलते यह सीट खाली हो गई है. जिसके बाद यहां उपचुनाव होने जा रहे है.

कांग्रेस ने यहां से मुकुंद भास्कर मणि को अपना उम्मीदवार घोषित किया है, इसी को लेकर पार्टी कार्यालय पर बैठक चल रही थी. इसी बीच महिला कार्यकर्ता पहुंची और गु’लद’स्ता देकर सम्मानित करने के बहाने से राष्ट्रीय सचिव सचिन नायक को उसे फें’क कर दे मा’रा.

महिला नेता ता’रा देवी ने कहा कि वो पिछले चार साल से पार्टी की सदस्य है. पार्टी ने जिन मुकुंद भास्कर को टिकट दिया है उन पर रे# प का आरोप हैं. हम चाहते हैं कि किसी साफ सुथरे छवि के लोगों को टिकट दिया जाए. इसी को लेकर हम नायक जी से बात करने लगे थे.

उन्होंने कहा कि हमनें सचिन नायक को नहीं मा#रा, उन्होंने तो सिर्फ यही पूछा था कि ऐसे लोगों को टिकट क्यों दिया गया. इसी पर वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने हमारे साथ मा#र पी’ट शुरू कर दी. इसे लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कैसे ये बीमार मानसिकता वाले लोग राजनीति में आए गए है? हम मसले को संज्ञा’न लेंगे.

साभार- एनडीटीवी