VIDEO: जैन संत के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा’ई ध’ज्जियां

भोपाल: पूरे देश में कोरोना वायरस मौत का तांडव मचा रहा है. खत’रनाक कोविड-19 महा’मा’री के प्रकोप से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है, मगर लोग अब भी इसकी गंभीरता को समझने को तैयार नहीं हैं। संकट के इस वक्त में आस्था के चक्कर में सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ा लोग खुद मौत रूपी कोरोना वायरस को न्योता दे रहे हैं।

दरअसल, मध्य प्रदेश के सागर जिले में जैन संत के स्वागत के लिए ऐसा जनसैलाब उमड़ा कि लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा डालीं। समाचार एजेंसी के मुताबिक, मंगलवार को सागर जिले के बांदा में जैन संत प्रमाणसागर के स्वागत के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा। उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल आए और सोशल डिस्टेंसिंग को दरकिनार कर दिया।

तस्वीरों में भीड़ की भयावहता को देखा जा सकता है कि कैसे लोग कोरोना से बेखौफ होकर भीड़ का हिस्सा बन रहे हैं. मामला सामने आने के बाद सागर जिले के एएसपी प्रवीण भूरिया ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और अगर सोशल डिस्टेंसिंग के मानदं’डों और धारा -144 का उ’ल्लंघन किया गया है तो आयोजकों के खिलाफ जांच और कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया जाएगा।

बता दें कि यह मामला उस राज्य में हुआ है, जो कोरोना से प्रभावित राज्यों की टॉप 5 सूची में शामिल है। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। यहां कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 3986 हो गई है, जिनमें से 225 लोगों की मौ’त भी हो चुकी है। इसके अलावा, 1860 लोग ठीक हो चुके हैं।