बीती रात बोखलाहट में जब ‘ट्रंप’ झूठ बोलने लगे तो सभी अमेरिकी मीडिया चैनलों ने लाइव भाषण रोक दिया

न्यूयॉर्क: क्या आपने कभी सुना है की किसी देश का राष्ट्रपति या राष्ट्र प्रमुख जब भाषण दे रहे हो और टीवी चैनल उनका प्रसारण बीच में ही रोक हैं? और अगर वह दुनिया के सबसे ताक़तवर देश अमेरिका का प्रमुख हो तो क्या इसकी कल्पना भी की जा सकती है. जी हाँ बिलकुल सही सुना है आपने और वह भी ऐसे वक़्त में जब अमेरिका इतिहास में सबसे अहम चुनाव है, और अभी अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना चालू है।

दरअसल, यह मामला अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का है, डोनल्ड ट्रंप मतगणना के बीच अपने चुनाव नतीजों पर प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर रहे थे, डोनल्ड ट्रंप भाषण दे रहे थे और कई अमेरिकी टीवी चैनलों ने उनका लाइव प्रसारण बीच में ही रोक दिया, शायद इस तरह का क़दम शायद ही कभी किसी देश के मीडिया हाउस ने किया होगा।

d tramp

apnews की खबर के अनुसार, अमेरिका के प्रमुख टीवी नेटवर्क जैसे एबीसी, सीबीएस और एनबीसी सभी चैनल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का व्हाइट हाउस से लाइव प्रसारण दिखा रहे थे, इसी दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने चुनाव को लेकर कई ऐसी बातें कहीं जिनकी आधिकारिक तौर पर कहीं भी पुष्टि नहीं की जा सकती है।

ट्रम्प ने अपने संबोधन में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कई दावे किए इसी दौरान उन्होंने तो यह तक कह दिया कि अगर आप वै’ध वोटों की गिनती करें तो मैं आसानी से जीत गया। अगर आप अवैध वोटों की गिनती करते हैं तो हमसे चुनाव चुरा रहे हैं, व्हाइट हाउस से डोनाल्ड ट्रम्प अपना बोलना जारी रखते हैं, इसके बाद वह कहते हैं कि वह फ़्लोरिडा, इंडियाना, ओहायो सहित कई महत्वपूर्ण राज्यों के चुनाव जीत चुके हैं।

इस दौरान डोनल्ड ट्रंप भाषण दे रहे थे और कई अमेरिकी टीवी चैनलों ने बीच में ही उनके प्रसारण को रोक दिया और कई नेटवर्क हस्तियों ने ट्रम्प की तीखी आलोचना की, अमेरिकी टीवी चैनलों ने कहा की हमें यहाँ बीच में आना है, क्योंकि राष्ट्रपति ने कई गलत बयान दिए हैं, जिसमें यह धारणा भी शामिल है कि धो खाध’ड़ी हुई है।

वही सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म पर लोगों ने लाइव कवरेज के दौरान ट्रंप के भाषण को रोके जाने की वीडियो भी शेयर किये है। लॉरेन पीकॉफ़ नाम के ट्विटर यूज़र ने एमएसएनबीसी न्यूज़ चैनल की एक वीडियो क्लिप शेयर करते हुए लिखा है, ‘यही वह क्षण है जब एमएसएनबीसी ने मंच पर राष्ट्रपति के भाषण को रोक दिया।