शर्मनाक: किसान आंदोलन को मोदी सरकार के मंत्री रावसाहेब दानवे ने बताया ‘साजिश’, क्या कहा- आप खुद देखिए

केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) किसानों के प्रधानमंत्री हैं और उनका कोई भी निर्णय किसानों के खिलाफ नहीं हो सकता। किसान आंदोलन (Farmers Protest) के पीछे चीन (China) और पाकिस्तान (Pakistan) का हाथ है।

नई दिल्ली, 10 दिसम्बर 2020: पिछले 15 दिनों से किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रकट कर रहे हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन अब और तेज होता जा रहा है। जहां केंद्र सरकार अब तक किसानों को मनाने लायक बदलाव करने में असफल रही है, वहीं किसान संगठन भी कृषि कानूनों को खत्म करे बिना आंदोलन रोकने के लिए तैयार नहीं हैं।

बता दें किसानों को देश भर से एक के बाद एक बड़े लोगों का समर्थन मिल रहा हैं। बॉलीवुड से लेकर खेल जगत की हस्तियां किसानों को लगातार समर्थन दे रही हैं। कुछ खिलाड़ियों ने तो किसान आंदोलन को देखते हुए अपने पुरस्कार भी वापस लौटाने की घोषणा कर कर चुके है। लेकिन इस बीच केंद्र सरकार में मंत्री राव साहब दानवे ने किसान आंदोलन के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ बता डाला है।

आंदोलन के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है.

केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे (Ravasaheb Danve) ने दावा करते हुए यह भी आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) को लेकर पहले मुसलमानों को गुमराह किया गया, लेकिन ये सफल नहीं हुए उन्होंने कहा, ‘जो आंदोलन चल रहा है, वह किसानों का नहीं है।

बल्कि इसके पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है। इस देश में मुसलमानों को पहले भड़काया गया। मुसलमानों से कहा गया? एनआरसी आ रहा है, सीएए आ रहा है और छह माह में मुसलमानों को इस देश से बहार भगा दिया जायेगा। में पूछता हूँ क्या एक भी मुस्लिम ने देश छोड़ा?”

उन्होंने कहा, वे प्रयास सफल नहीं हुए और अब किसानों को बताया जा रहा है कि इस कानून से उन्हें नुकसान सहना पड़ेगा। यह दूसरे देशों की साजिश है। दानवे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी किसानों के प्रधानमंत्री हैं और उनका कोई भी निर्णय किसानों के खिलाफ नहीं हो सकता। लेकिन बाकियों को ये अच्छा नहीं लग रहा है।

वही किसानों के विरोध प्रदर्शन के पीछे विदेशी ताकतों के हाथ होने की बात पर शिवसेना नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चुटकी लेते हुए अरविंद सावंत ने कहा कि महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने के कारण भाजपा नेता अपने होश में नहीं हैं। उन्हें पता ही नहीं है कि वे क्या बोल रहे हैं।